Sports

भुवनेश्वर : बार्थोलोमेव ओग्बेचे के अंतिम 12 मिनट में किए गए दो गोलों की मदद से केरला ब्लास्टर्स ने यहां के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मेजबान ओडिशा एफसी को 4-4 की बराबरी पर रोक दिया।

ब्लास्टर्स पहले हाफ की समाप्ति तक 2-3 से और 81वें मिनट तक 2-4 से पीछे चल रहे थे। इस लिहाज से उनकी हार तय मानी जा रही थी लेकिन ओग्बेचे ने करिश्मा करते हुए 2 गोल किए और अपनी टीम को 4-4 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। ओग्बेचे ने दोनों गोल पेनल्टी पर किए। दोनों टीमों का यह इस सीजन का अंतिम मैच था। दोनों सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। ओडिशा ने 18 मैचों से सात जीत, सात हार और चार ड्रा से 25 अंक लेकर छे स्थान पर रहते हुए इस साल अपने सफर का समापन किया जबकि ब्लास्टर्स चार जीत, सात हार और इतने ही ड्रा से 19 अंक लेकर सातवें स्थान पर रहते हुए इस सीजन का समापन किया।

इस रोमांचक इस मुकाबले का पहला हाफ मनोरंजन से भरपूर रहा। इस हाफ में दनादन पांच गोल हुए। कई बार उतार-चढ़ाव देखने को मिला और अंतत: मेजबान ओडिशा एफसी ने 3-2 की बढ़त के साथ इस हाफ की समाप्ति की। ओडिशा के लिए मैनुएल ओनू ने पहले और 36वें मिनट तथा पेरेज गुइदेस ने 44वें मिनट में गोल किए जबकि केरला ने ओडिशा एफसी के ही नारायण दास के आत्मघाती गोल से अपना खाता छठे मिनट में खोला।