Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अक्टूबर महीने से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तानी खेमा नाखुश नजर आ रहा है। कारण यह है कि वो भारत में दो बड़े मैदानों पर खेलने से कतरा रहा है। वह बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से टल रहा है। पाकिस्तान चाहता है कि बेंगलुरू में उनका सामना अफगानिस्तान से होना चाहिए व चेन्नई में कंगारू टीम से ताकि उनका पलड़ा भारी हो सके। इसके लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मैदान बदलने के लिए अनुरोध किया था, लेकिन अब आईसीसी ने उनकी मांग को खारिज कर बड़ा झटका दे दिया है। 

चेन्नई में अफगान स्पिनर कमाल दिखाते हैं। पाकिस्तान यहां राशिद खान का सामना करने से कतरा रहे हैं, क्योंकि यह पिच स्पिनरों के लिए बहुत मददगार साबित होती है। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय परिस्थितियों में स्पिन के खिलाफ संघर्ष किया है, ऐसे में अगर पाकिस्तान चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो उसे फायदा मिलता। वहीं बेंगलुरू में अफगानिस्तान के बल्लेबाज उतने रन नहीं बरसा सकते जितने कि पाकिस्तान ने बरसाने थे। बेंगलुरू में रनों की बारिश होती है, लेकिन अदला-बदली करने की पाकिस्तान की मांग पूरी नहीं हो पाई।

हालांकि, वे दो ही मैच नहीं हैं जिनके लिए पाकिस्तान स्थल में बदलाव चाहता है। अहमदाबाद में भारत बनाम पाकिस्तान, कोलकाता में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश और पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड भी चिंता के बिंदु हैं। पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए पीसीबी चाहता है कि पाकिस्तान का सामना लखनऊ में इंग्लैंड से हो। दिल्ली एक अन्य स्थल है जिसमें पाकिस्तान सहज है। अहमदाबाद में भीड़ होगी, जिस कारण पाकिस्तान का मैच यहां होना तय है।

विश्व कप 2023 पाकिस्तान के मैच : 
6 अक्टूबरः पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर हैदराबाद में
12 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर हैदराबाद में
15 अक्टूबर: अहमदाबाद में पाकिस्तान बनाम भारत
20 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया बेंगलुरु में
23 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई में
27 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई में
31 अक्टूबरः पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश कोलकाता में
5 नवंबर: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु में
12 नवंबर: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड कोलकाता में