Sports

वेलिंगटन : स्टार बल्लेबाज रचिन रवींद्र 2022 के बाद से घरेलू मैदान पर अपना पहला टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाल्ककैप की टेस्ट टीम में उनका नाम शामिल कर लिया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज को बीते ही दिनों आईसीसी पुरस्कारों में 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर' का ताज मिला था। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4 फरवरी से 17 फरवरी तक चलेगी। दो मैच माउंट माउंगानुई और हैमिल्टन में होंगे। 

 

 

हेनरी निकोल्स की वापसी के बाद रवींद्र मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। इस बीच न्यूजीलैंड ने शीर्ष क्रम के टेस्ट बल्लेबाज केन विलियमसन को भी अपनी टीम में शामिल किया है। तेज गेंदबाज टिम साउदी कप्तानी करेंगे। बांग्लादेश में गेंद और बल्ले से दमदार योगदान के बाद ऑलराउंडर मिच सेंटनर ने भी टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है।

 


बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज के लिए अपनी जो टीम भेजी है उसमें 7 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला को लेकर उत्साहित हैं और उन्हें उम्मीद है कि प्रोटियाज टीम उनकी टीम के लिए कड़ी चुनौती पेश करेगी। स्टीड ने कहा कि किसी भी टेस्ट मैच में शामिल होना सम्मान की बात है और मुझे पता है कि खिलाड़ी एक बड़े टेस्ट समर की शुरुआत का इंतजार कर रहे हैं - जो घर और बाहर टेस्ट क्रिकेट का एक बड़ा साल है। प्रोटियाज सभी प्रारूपों में एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी टीम है।

 


स्टीड ने स्वीकार किया कि निकोल्स, पटेल और सोढ़ी जैसे खिलाड़ियों को बाहर करना मुश्किल था, लेकिन वह टीम के संतुलन से खुश हैं। स्टीड ने कहा कि तीनों खिलाड़ियों ने पिछले 14 महीनों में टेस्ट जीतने वाले प्रदर्शन में मजबूत योगदान दिया है। लेकिन हमारा मानना ​​है कि हमने अनुभव और नए खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने के बीच एक अच्छा संतुलन बनाया है।


न्यूजीलैंड टीम 
टिम साउथी, टॉम ब्लंडेल, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के (केवल दूसरा टेस्ट), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग।