Sports

लखनऊ : ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि प्रतियोगिता में उनकी खराब शुरुआत के कारण उनकी टीम हर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) मुकाबले को फाइनल मानने के लिए मजबूर है। 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सोमवार को जब लखनऊ के 'भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम' में श्रीलंका से भिड़ेगी तो उसका इरादा टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने का होगा। अपने विश्व कप अभियान के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को मेजबान भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद 12 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से 134 रन की हार का सामना करना पड़ा।


पैट कमिंस ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हम स्पष्ट रूप से 0-2 पर हैं, इसलिए हमें जीतना शुरू करना होगा और तेजी से जीतना शुरू करना होगा। हर खेल अब लगभग फाइनल जैसा हो गया है। आपको लगभग सभी में जीत हासिल करनी होगी। हां, यह बिल्कुल आदर्श नहीं है। हां, मुझे लगता है कि पिछली गेम अच्छी नहीं थी लेकिन अब सभी तैयार हो गए हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि शुरुआती 2 मैचों में जीत नहीं मिलने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खेमे का मूड अभी भी मजबूत है।

 


कमिंस बोले- शिविर में माहौल शानदार है। हर कोई बहुत अच्छा है। हर कोई इसे बदलने के लिए बेताब है। मुझे लगता है कि 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका 2 टीमें थीं जिनसे हम वहां राउंड गेम्स में हार गए थे। मुझे लगता है कि पिछले साल वे 2 ऐसी टीमें थीं जिनके खिलाफ हमें सबसे ज्यादा परेशानी हुई थी। तो, आप जानते हैं, अब मौका यह है कि हमारे पास कुछ ऐसी टीमें हैं जिनके साथ हम कुछ समय से नहीं खेले हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा कि उनके खिलाफ काफी सफलता मिलेगी और जब हम वहां जाएंगे तो वास्तव में आश्वस्त रहेंगे।


कमिंस ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम उस मानक तक नहीं पहुंच पाए हैं जिसके लिए हम जाने जाते हैं। कमिंस ने कहा कि हम लक्ष्य से बाहर रहे और दोनों मैचों में मात खा गए। जब ​​हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं तो हम बोर्ड पर बड़े रन बना रहे होते हैं। हम विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हैं। हमारे गेंदबाज बीच-बीच में विकेट ले रहे हैं। इसलिए, हम अब तक उनमें से किसी को भी एक साथ खींचने में सक्षम नहीं हैं। हम दुनिया में नंबर एक हैं। इसलिए, जब हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल रहे हों तो हमें काम करने के लिए बहुत पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं है।

 

Pat Cummins, AUS vs SL, cricket world cup 2023, Cricket news, Sports, पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका, क्रिकेट विश्व कप 2023, क्रिकेट समाचार, खेल