Sports

नई दिल्ली : ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा का कहना है कि उनकी प्राथमिकता अभी ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में भाग लेने की है। चोपड़ा ने पोटचेफ्सट्रूम में एसीएनई लीग में 87.86 मीटर भाला फेंककर तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया। कोहनी की चोट के कारण वह 2019 के पूरे सत्र में प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले पाये थे।

neeraj chopra punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम

हरियाणा का यह 22 वर्षीय एथलीट अभी दक्षिण अफ्रीका में अभ्यास कर रहा है। उन्होंने कहा कि मैं ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करके अच्छा और राहत महसूस कर रहा हूं। सबसे अच्छा अहसास हालांकि चोट और उसके बाद आपरेशन से उबरकर प्रतियोगिताओं में वापसी करना है। उन्होंने 87.86 मीटर भाला फेंका जो कि उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

neeraj chopra punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम

चोपड़ा ने जकार्ता एशियाई खेलों में 88.06 मीटर भाला फेंककर स्वर्ण पदक जीता था। इस स्टार एथलीट ने कहा कि उनका ध्यान अब जुलाई अगस्त में होने वाले तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतना है। चोपड़ा ने कहा कि ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के बाद अब मैं बिना दबाव के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले सकता हूं। इसके साथ ही ओलंपिक से पहले की प्रतियोगिताओं में अपने प्रदर्शन में सुधार के लिए अपने अभ्यास और तकनीक पर भी ध्यान दूंगा। 

neeraj chopra punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम
चोपड़ा ने कहा कि मैं ओलंपिक में पदक जीतने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा और इस प्रदर्शन से मेरी उम्मीद बंधी है। राष्ट्रमंडल खेल 2018 में स्वर्ण पदक जीतने वाले चोपड़ा ने कहा कि उनकी कोहनी का दर्द अब ठीक हो चुका है। उन्होंने कहा- मैंने प्रतियोगिता के दौरान अपनी कोहनी में दर्द महसूस नहीं किया। दक्षिण अफ्रीका में मेरा अभ्यास अच्छा चल रहा है। मैंने सोचा कि मैं कुछ सतर्कता के साथ शुरुआत करूंगा और अपनी कोहनी पर दबाव नहीं बनने दूंगा।

neeraj chopra punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम

चोपड़ा ने कहा कि पहले कुछ थ्रो के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा था और कोहनी से मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई। इसलिए मैंने अपनी तरफ से प्रयास किया और मुझे अच्छे परिणाम मिले। मैंने लंबे समय बाद इतना लंबा थ्रो किया। 

neeraj chopra punjab kesari sports के लिए इमेज परिणाम

चोपड़ा को अभ्यास के दौरान कोहनी पर कैप पहने हुए देखा गया लेकिन उन्होंने कहा कि यह जोड़ों को गर्म रखने के लिए पहनी गई है। उन्होंने कहा कि मैंने कोहनी पर कैप इसलिए पहनी ताकि कोहनी वाला क्षेत्र गर्म रहे। मुझे पूरी प्रतियोगिता के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई।