Sports

शिलांग : एशियाई चैम्पियनशिप के छह बार के पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) और विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल (51 किग्रा) ने शानदार फॉर्म जारी रखते हुए बुधवार को यहां पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 

पिछले चरण में स्वर्ण पदक जीतने वाले असम के मुक्केबाज थापा ने संतोष एचके पर 5-0 से जीत दर्ज की और अब क्वार्टरफाइनल में वह दिल्ली के शशांक प्रधान से भिड़ेंगे। सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे पंघाल ने पंजाब के जेशनदीप सिंह को 4-1 से पराजित किया जिससे अब क्वार्टरफाइनल में उनका सामना जम्मू कश्मीर के मोहम्मद आरिफ से होगा। 

वहीं 2021 एशियाई चैम्पियन संजीत ने 92 किग्रा वजन वर्ग में चंडीगढ़ के सावन गिल को 5-0 से मात दी। एसएससीबी के संजीत की भिड़ंत अब क्वार्टरफाइनल में रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) के नमन तवंर से होगी। तोक्यो ओलंपियन आशीष कुमार (80 किग्रा) ने चंडीगढ़ के नीतिश कुमार के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन दिखाते हुए पहले दौर में नॉकआउट जीत हासिल की। अब अंतिम चार में उनका सामना एसएससीबी के लक्ष्य से होगा। चैम्पियनशिप में 13 वजन वर्गों में 350 मुक्केबाजी हिस्सा ले रहे हैं।