Sports

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने अपने निजी जीवन को प्राथमिकता देने के विराट कोहली के फैसले का समर्थन किया, लेकिन उनका मानना है कि उनकी अनुपस्थिति भारत के लिए एक बड़ा 'झटका' होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से अनुपस्थित रहने वाले विराट इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट और रांची में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। 

हुसैन ने कहा, 'विराट कोहली खेल के अब तक के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं और किसी भी सीरीज और किसी भी टीम को कोहली जैसे कद वाले खिलाड़ी की कमी खलेगी। खेल को कोहली जैसे खिलाड़ियों का भी ख्याल रखने की जरूरत है। वह और अधिक के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। अब 15 साल से अधिक हो गए हैं और अगर उन्हें खेल से कुछ समय के लिए परिवार के साथ रहने के लिए छुट्टी की जरूरत है तो हम विराट कोहली को शुभकामनाएं देते हैं। इसका मतलब है कि हमारे पास एंडरसन-कोहली मुकाबले की वैसी रोमांचक संभावना नहीं है जैसी हमने देखी है। पिछले कुछ वर्षों में ऐसा ही होगा।' 

अगर कोहली तीसरे और चौथे टेस्ट में चूकते हैं तो भारत को निश्चित रूप से बल्लेबाजी विभाग में एक बड़ी कमी को पूरा करना होगा। रजत पाटीदार को कोहली के प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था लेकिन वह मौके का फायदा उठाने में असफल रहे। केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा भी चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए। नासिर के लिए अगर राहुल तीसरे टेस्ट के लिए फिटनेस हासिल करने में सक्षम हैं, तो वह एक ऐसे खिलाड़ी होंगे जो भारत की बल्लेबाजी में गहराई जोड़ सकते हैं। 

उन्होंने कहा, 'कोहली और उनके परिवार और उनके निजी जीवन को पहल, इसलिए यह भारत के लिए एक झटका है, लेकिन जैसा कि हमने देखा है, उनके पास बहुत अच्छे युवा बल्लेबाज हैं। लेकिन केएल राहुल, जो पहले मैच में चोटिल हुए थे, ने पिछले कुछ महीनों में भारत के लिए और सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि वह वापस आएगा, तो बल्लेबाजी में इजाफा करेगा।' 

गौर हो कि भारत के पास घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे सरफराज खान को टेस्ट डेब्यू का मौका देने का भी विकल्प है। भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का अपना तीसरा टेस्ट 15 फरवरी को राजकोट में खेलेगा।