Sports

कोलंबो : पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल (Morne Morkel) ने बुधवार को कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) की कमी उनके लिए बड़ा झटका होगी लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) के ‘करो या मरो' के सुपर-4 मुकाबले में कोई और गेंदबाज उनकी भूमिका अच्छी तरह निभाएगा।


भारत के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए नसीम बुधवार को पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए और जमान खान को उनकी जगह शामिल किया गया। पाकिस्तान और श्रीलंका के 2-2 अंक हैं जिससे दोनों के बीच गुरुवार का मैच ‘वर्चुअल नॉकआउट' मैच बन गया है जिसकी विजेता टीम 17 सितंबर को फाइनल में भारत के सामने होगी।

 

 


मोर्कल ने कहा कि निश्चित रूप से यह बड़ा झटका (नसीम की अनुपस्थिति) है। दुर्भाग्य से उसे चोट लग गई। लेकिन जो खिलाड़ी उसकी जगह आ रहा है, उसके लिए यह शानदार मौका है। भारत से हारने के बाद हमारे लिए कल का मैच जीतना जरूरी होगी। मैं नए खिलाड़ी को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं।


मोर्कल ने साथ ही भारत के खिलाफ मैच में लगातार विकेट गंवाना निराशाजनक रहा लेकिन उन्होंने कहा कि टीम इस लचर प्रदर्शन के बाद मजबूत वापसी करेगी। भारत ने दो विकेट पर 356 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को 128 रन पर समेटकर 228 रन की रिकॉर्ड जीत हासिल की।

 

 


पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच के बाद हम काफी निराश थे। गेंदबाजों के लिए अपने प्रदर्शन का आकलन करना बहुत जरूरी है, खुद से मुश्किल सवाल पूछो। हां, श्रेय भारतीय बल्लेबाजों को जाता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हम पर शुरु में ही दबाव बना दिया। विश्व कप से पहले हमारे लिए यह शानदार सीख रही। हम इससे आगे बढ़ेंगे और मजबूत वापसी करेंगे।


दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज ने उम्मीद जताई कि श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के स्पिनर अपने खेल में सुधार करेंगे। उन्होंने कहा कि परिस्थितियां स्पिनरों के मुफीद हैं और मुझे लगता है कि हमारे स्पिनर इस समय काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ये सभी मैच विजेता और अनुभवी खिलाड़ी हैं। ये वापसी करना जानते हैं।