Sports

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में उनकी टीम की भागीदारी पर शुक्रवार को संदेह जताते हुए कहा कि यह ‘सरकार की मंजूरी के अधीन' है। सेठी के इस रूख से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के लिए विश्व कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप देना मुश्किल होगा। 

 

सेठी की टिप्पणी इस लिए भी आश्चर्यजनक है क्योंकि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हितधारकों ने पीसीबी प्रमुख द्वारा प्रस्तावित एशिया कप के ‘हाइब्रिड मॉडल' पर आयोजन के लिए सहमति दे दी है।

 

सेठी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि जहां तक भारत और पाकिस्तान की बात है, न तो पीसीबी और न ही बीसीसीआई निर्णय ले सकते हैं। इसमें संबंधित सरकारें ही निर्णय ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में हमारी सरकार को फैसला करना है, जैसे जब भारत की बात आती है, तो यह उनकी सरकार तय करती है कि वे कहां खेलेंगे। हमसे यह पूछने का कोई मतलब नहीं है कि हम अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं। 

 

उन्होंने कहा कि समय आने पर यह तय होगा कि हम जा रहे हैं या नहीं, फिर सरकार तय करेगी की हम कहां खेल सकते है। हमारा फैसला इन दो महत्वपूर्ण शर्तों पर टिका होगा।