Sports

गेकबेर्हा : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आयरलैंड के खिलाफ 56 गेंदों 87 रन की अपनी शानदार पारी को अपनी अब तक की सबसे कठिन पारी करार दिया जिससे टीम को 20 ओवरों में 155/6 का बचाव करने लायक स्कोर बनाने में मदद मिली। मंधाना ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और तीन छक्के लगाए जिसमें भारत बारिश प्रभावित मैच में डीएलएस सिस्टम के तहत जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचा। 

मंधाना ने कहा कि जिस गति से आयरलैंड के गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे, वह उनकी सबसे कठिन पारी थी। मंधाना ने मैच के बाद कहा, 'मैंने जितनी भी पारियां खेली हैं, उनमें से यह सबसे कठिन पारियों में से एक थी। विकेट नहीं बल्कि जिस गति से वे गेंदबाजी कर रहे थे और हवा के साथ, यह खराब हो गया।' उन्होंने कहा, 'कुछ रन बनाकर सेमीफाइनल में जाना अच्छा है। इंग्लैंड का मैच वैसा नहीं था जैसा हम चाहते थे।' 

यह पूछे जाने पर कि अर्धशतकीय ओपनिंग स्टैंड के दौरान वह अपनी सलामी जोड़ीदार शैफाली वर्मा के साथ क्या बातचीत कर रही थीं, मंधाना ने कहा कि वे एक-दूसरे को गेंदबाजी की गति के अभ्यस्त होने के लिए कह रहे थे। उन्होंने कहा, 'हम एक दूसरे को अपने आकार को बनाए रखने के लिए कह रहे थे। मैं खराब बल्लेबाजी कर रही था और वह इसे अच्छी तरह से नहीं कर रही थी। मंधाना को उनके प्रयास के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिससे भारत को ऑस्ट्रिया के साथ एक संभावित सेमीफाइनल बैठक स्थापित करने में मदद मिली।