Sports

खेल डैस्क : दिसंबर 2022 में जब नया साल अपने परिवार के साथ मनाने के लिए भारतीय क्रिकेट स्टार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी एसयूवी कार से रुड़की से नई दिल्ली जा रहे थे, तो रास्ते में वह भयानक हादसे का शिकार हो गए थे। साल बाद पंत ने एक विशेष कार्यक्रम के दौरान उक्त घटनाक्रम को याद करते हुए कहा कि उस समय कुछ पल के लिए मुझे ऐसा लथा कि अब मेरा दुनिया में समय खत्म हो गया है। पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोटें आईं थीं। इसके अलावा उनके माथे पर दो कट और उनके दाहिने घुटने का लिगामेंट फट गया था। इसके अलावा उनकी दाहिनी कलाई, टखने और पैर के अंगूठे में भी चोट लगी और उनकी पीठ पर भी चोटें आईं थीं। उनको अपने चेहरे की चोटों, घावों और खरोंचों के लिए प्लास्टिक सर्जरी तक करवाई थी।

 

 

पंत ने स्टार स्पोर्ट्स की 'बिलीव' सीरीज के दौरान उस कष्टदायक अनुभव के बारे में बताया जिससे लगभग उनकी जान चली गई थी। पंत का यह विशेष कार्यक्रम अभी टेलीकास्ट होना है लेकिन इससे पहले ही कार्यक्रम के कुछ अंश सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। पंत ने 2022 के अंत में अपनी घातक कार दुर्घटना को याद करते हुए कहा कि जीवन में पहली बार मुझे ऐसा लगा जैसे इस दुनिया में मेरा समय खत्म हो गया है। दुर्घटना के दौरान मुझे घावों के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह और भी गंभीर हो सकता था। मुझे लगा कि किसी ने मुझे बचा लिया है। अस्पताल में मैंने जब डॉक्टर से पूछा कि मुझे ठीक होने में कितना समय लगेगा, तो उसने कहा- 16-18 महीने। मुझे पता था कि मुझे इस रिकवरी समय को कम करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

 

 

बता दें कि उक्त दुर्घटना के एक साल बाद पंत अब ठीक हो गए हैं और वह जल्द ही एक्शन में लौटते नजर आएंगे। पहले उम्मीद थी कि वह भारत बनाम इंगलैंड टेस्ट सीरीज में नजर आएंगे लेकिन रिकिवरी प्रक्रिया धीमी होने के कारण अब पंत सीधा आईपीएल के दौरान ही वापसी करते नजर आएंगे। पंत को दिसंबर में हुई आईपीएल ऑक्शन में देखा गया था जहां वह दिल्ली कैपिटल्स के टेबल पर बैठे बोली लगाते दिखे थे। पंत की गैरहाजिरी में दिल्ली कैप्टिलस का पिछले साल प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा था। लेकिन इस बार उम्मीद है कि पंत कुछ नई कारामात करेंगे।