Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) के मौजूदा संस्करण में सलेम स्पार्टन्स के अभिषेक तंवर द्वारा फेंकी गई अंतिम गेंद सबसे महंगी साबित हुई और उन्होंने एक गेंद की डिलीवरी के लिए 18 रन दिए। पारी का अंतिम ओवर फेंक रहे तेज गेंदबाज ने टी20 क्रिकेट की सबसे महंगी गेंद फेंकी। तंवर ने पहली पांच गेंदों में सिर्फ 8 रन दिए जबकि अंतिम गेंद में 18 रन देकर दर्शकों को चौंका दिया। 

ऐसा रहा पूरा घटनाक्रम 

अभिषेक तंवर के लिए बुरा सपना 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर शुरू हुआ जब उन्होंने संजय यादव को आउट किया। हालांकि अंपायर ने नो-बॉल का संकेत दिया जिसके परिणामस्वरूप फ्री-हिट हुई। 
तंवर ने फिर एक और नो-बॉल फेंकी जिससे संजय यादव ने अगली गेंद छक्के के लिए बाउंड्री के पार भेज दी।
तंवर ने अपनी गलती दोहराई और एक और नो-बॉल फेंकी, यादव को दो अतिरिक्त रन मिले और उन्हें स्ट्राइक बरकरार रखने का मौका भी मिला। 
तंवर ने फिर एक और नो-बॉल डाली और यादव ने एक और छक्का लगाया। 

इस विनाशकारी ओवर के परिणामस्वरूप चेपॉक सुपर गिल्लीज ने 217 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। हालांकि तंवर क्रिकेट इतिहास की सबसे महंगी गेंद फेंकने का रिकॉर्ड तोड़ने से बचने में कामयाब रहे। यह रिकॉर्ड अभी भी क्लिंट मैकके के पास है, जिन्होंने 2012/13 में होबार्ट हरिकेंस और मेलबर्न स्टार्स के बीच बिग बैश लीग मैच के दौरान एक गेंद में 20 रन दे दिए थे।

मैच की बात करें तो 218 का पीछा करना सलेम स्पार्टन्स के लिए बहुत महंगा साबित हुआ और केवल 165 रन ही बना सके। चेपॉक सुपर गिल्लीज 52 रन के शानदार अंतर के साथ विजयी हुआ।