Sports

मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मोहम्म्द सिराज ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से निराशाजनक प्रदर्शन किया लेकिन भारत के उभरते हुए गेंदबाजों में शामिल इस तेज गेंदबाज को उम्मीद है कि वह इंग्लैंड में पांचवें टेस्ट में लाल ड्यूक्स गेंद से मजबूत वापसी करेंगे। सिराज ने आईपीएल में 15 मैच में 10.07 के इकोनॉमी रेट से सिर्फ नौ विकेट ही लिए थे। उन्हें 31 छक्के लगे जो टूर्नामेंट के इतिहास में किसी एक सत्र में एक गेंदबाज के खिलाफ सर्वाधिक छक्के हैं।

Mohammed Siraj, IND vs ENG, IPL 2022, Royal challengers bangalore, cricket latest news, मोहम्मद सिराज, भारत बनाम इंग्लैंड, आईपीएल 2022, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, क्रिकेट ताजा खबर

सिराज ने कहा- आईपीएल का यह सत्र उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। पिछले दो सत्र में मेरा प्रदर्शन अच्छा था और इस बार प्रदर्शन में गिरावट आई। लेकिन मैं पिछले दो साल के प्रदर्शन से आत्मविश्वास लूंगा। उन्होंने कहा- इस साल मेरे लिए खराब दौर रहा लेकिन मैं कड़ी मेहनत करके मजबूत वापसी करूंगा। मैं अपनी क्षमता और मजबूत पक्षों पर काम करूंगा। सिराज अब एजबस्टन में इंगलैंड के खिलाफ होने वाले मैच पर नजर टिकाए हुए हैं। 

सिराज ने मैच की तैयारियों बाबत कहा कि टेस्ट के लिए मेरी तैयारी अच्छी हो रही है। इंलैंड में ड्यूक्स गेंद का इस्तेमाल होता है, इंग्लैंड के हालात में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है और ये गेंदबाजों की मददगार होती हैं। हम 2-1 से आगे चल रहे हैं। यह अच्छा है कि टेस्ट के कार्यक्रम में बदलाव किया गया और हमें अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है। 

Mohammed Siraj, IND vs ENG, IPL 2022, Royal challengers bangalore, cricket latest news, मोहम्मद सिराज, भारत बनाम इंग्लैंड, आईपीएल 2022, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, क्रिकेट ताजा खबर


आस्ट्रेलिया में हुई 2020-21 की टेस्ट श्रृंखला से पहले सिराज ने अपने पिता को गंवा दिया था। इसके बावजूद सिराज आस्ट्रेलिया में डटे रहे। ब्रिसबेन में चौथे टेस्ट में पहली बार पारी में पांच विकेट चटकाए। उन्होंने कहा- यह मेरे लिए सबसे यादगार लम्हा (ब्रिसबेन में पांच विकेट लेना) रहा। यह काफी भावुक था और अब्बा के गुजरने के बाद मुझे काफी कुछ सहना पड़ा।