Sports

खेल डैस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं। बीते दिनों ही उन्हें खेल में योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। अब शमी सोशल मीडिया पर डाली अपनी नवीनतम फोटोज के कारण चर्चा में हैं। उक्त फोटो में शमी को माला और पगड़ी पहने देखा जा सकता है। प्रशंसक अपने पसंदीदा क्रिकेटर को नए गेट-अप में देखकर रोमांचित हो गए और कइयों ने तो उनसे दूसरी शादी करने का इरादा भी पूछ लिया।

 

शमी ने अपनी पोस्ट पर लिखा- मेरे सभी दोस्तों को धन्यवाद ❤️ आप लोग मेरा इतना स्वागत कर रहे हैं। शमी की इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर ढेरों प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं। देखें- 

 

 

तेज गेंदबाज फिलहाल टखने की चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं और संभवत: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 मैचों के लिए उनकी वापसी हो सकती है। शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से तो बाहर ही थे वह दक्षिण अफ्रीका भी नहीं जा पाए थे। दक्षिण अफ्रीका में अहम टेस्ट सीरीज खेली गई थी जिसे जीतने में भारतीय टीम चूक गई थी। बता दें कि शमी फिलहाल पत्नी हसीन जहां द्वारा घरेलू हिंसा और क्रूरता के आरोपों के बाद कोर्ट केस भुगत रहे हैं। 

 


टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा कि अगर मैं कहूं कि कोच शमी जैसे गेंदबाज को तैयार कर सकते हैं तो मैं बेईमानी करूंगा। दूसरा मोहम्मद शमी कोई नहीं बना सकता। यदि कोई गेंदबाज लगातार सीधी सीम पर गेंद फेंकता है, तो दुनिया भर में हर दूसरा गेंदबाज शमी होगा। शमी ने कड़ी मेहनत के माध्यम से इस कौशल को निखारा है और एक कुशल गेंदबाज के रूप में विकसित हुए हैं। कलाई की दोषरहित स्थिति के साथ प्रत्येक गेंद को सीम पर फेंकना, इसे दोनों दिशाओं में घुमाना, एक अद्वितीय कौशल है।