Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम से बाहर हुए मोहम्मद शहजाद के घर खुशियां बरसी हैं। शहजाद के घर बेटे ने जन्म लिया है। शहजाद को बीते दिनों ही क्रिकेट विश्व कप खेलने इंगलैंड गई राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया गया था। टीम मैनेजमेंट का कहना था कि शहजाद के घुटने पर चोट लगी है जिसके चलते उन्हें आगे मौका नहीं दिया जा सकता। वहीं, शहजाद ने इसे गलत बताकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को घेर लिया था। शहजाद ने कहा कि वह फिट थे इसके बावजूद उन्हें घर भेज दिया गया। 

बता दें कि अफगानिस्तान की टीम विश्व कप में अभी तक 3 मैच ही खेल पाई है। लेकिन उनमें से एक में भी उन्हें जीत हासिल नहीं हो पाई। वह अंक तालिका में सबसे नीचे है। अफगानिस्तान के पास दुनिया का नंबर वन ऑल राऊंडर राशिद खान है लेकिन इसके बावजूद वह जीत हासिल नहीं कर पा रहा है। 

कोहली से तुलना कर चर्चा में आए थे शहजाद
शहजाद पहली बार तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में खुलेआम कहा था कि वह कोहली से भी लंबे-लंबे छक्के लगा सकते हैं। दरअसल कांफ्रेंस के दौरान रिपोर्टर ने उनसे उनके बढ़़े हुए वेट पर सवाल पूछे थे। इसका जवाब देते हुए शहजाद ने कहा था कि क्या हुआ मेरा वजन ज्यादा है। मैं भी कोहली से लंबे छक्का लगा सकता हूं।

टी-10 में ठोके थे चार ओवरों में 96 रन
शहजाद ने इसी साल टी-10 टूर्नामेंट के दौरान धुआंधार पारी खेलकर भी चर्चा बटोरी थी। दुबई में हुए इस टूर्नामेंट के दौरान 94 रन का पीछा करने उतरी शहजाद की टीम ने महज चार ओवरों में ही 96 रन बनाकर मैच जीत लिया। शहजाद ने इस दौरान 16 गेंदों में 74 रन बनाए। इसमें 12 गेंदों में फिफ्टी बनाना भी शामिल है।