Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने कहा है कि वह 2023 विश्व कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर विचार कर रहे हैं, जो अक्टूबर और नवंबर में भारत में खेला जाना है। मोईन अपनी टीम के लिए इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक के रूप में टूर्नामेंट में उतरेंगे। जोफ्रा आर्चर के रूप में उनके शस्त्रागार में एक और मुख्य खिलाड़ी की वापसी के साथ इंग्लैंड ट्रॉफी जीतने की दौड़ में सबसे आगे है। 

मोईन ने कहा, 'मैं बहुत सारे लक्ष्य निर्धारित नहीं करता, लेकिन मैं उस विश्व कप में खेलना चाहता हूं, उस विश्व कप का हिस्सा बनना चाहता हूं और उम्मीद है कि वह विश्व कप जीतेंगे और फिर हम देखेंगे।' बांग्लादेश टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच। 

उन्होंने आगे कहा, 'मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं संन्यास ले लूंगा। 35 साल की उम्र में और 7 या आठ महीने बहुत होते हैं। यह एक ऐसा समय हो सकता है जहां मैं सोच रहा हूं कि अब मेरा काम हो गया है और मैं (लियाम) लिविंगस्टोन और जैकी (विल जैक्स) को देख सकता हूं और सोच सकता हूं कि मेरा समय खत्म हो गया है। 

संन्यास की योजना पर मोईन ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जो अधिक तार्किक है और अधिक समझ में आता है। अगर मैं अच्छा खेल रहा हूं और सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल रहा हूं और इंग्लैंड के लिए खेल रहा हूं तो मुझे समझ नहीं आता कि क्यों नहीं। आप जितने बड़े होते जाते हैं 50 ओवर का खेल कठिन होता जाता हैं, क्षेत्ररक्षण करना आसान नहीं होता है और निश्चित रूप से यह समझ में आता है कि मैं ऐसा करूंगा। 

इस ऑलराउंडर के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अब तक 129 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 25.13 के औसत से 2200+ रन बनाए हैं जिसमें 6 अर्धशतक और 3 शतक शामिल हैं। गेंदबाजी के मामले में उन्होंने 5.28 की इकॉनोमी से 99 विकेट लिए हैं जिससे जरूरत पड़ने पर टीम को महत्वपूर्ण सफलता मिली है।