Sports

मुंबई : एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। चोट के कारण टीम से बाहर रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हो गई है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने उम्मीद जताई की एशिया कप (Asia Cup) के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) और तिलक वर्मा (Tilak Varma) जैसे युवा बल्लेबाज प्रभावित करने में सफल रहेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीते सत्र में दमदार प्रदर्शन करने वाले गिल वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके जबकि वर्मा ने टी20 श्रृंखला में पदार्पण करने के बाद अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया।

 


हेडन ने कहा कि बल्लेबाजी के मामले में यह प्रतिभाशाली समूह है। यह भारत को जीवंत बनाता है। गिल ने अभी तक अपने देश के लिए ज्यादा वनडे क्रिकेट नहीं खेला है। तिलक वर्मा ने इस प्रारूप में पदार्पण नहीं किया है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे परिणाम देने में सक्षम नहीं हैं।

 


हेडन ने कहा कि हमने यही आईपीएल में देखा है। हमने ऐसे खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करते देखा है जो उससे पहले गुमनाम की तरह थे। इसलिए मुझे इस बात पर पूरा भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। हेडन से जब भारतीय टीम के मध्यक्रम की चिंता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब आप भारत के मध्यक्रम को देखते हैं तो वहां श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने इसे सर्वश्रेष्ठ बताया है।