Sports

नई दिल्ली : अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज और तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा शुक्रवार को लखनऊ में रिजर्व खिलाड़ियों के रूप श्रीलंका की टीम से जुड़ेंगे। देश के क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को यह घोषणा की। मैथ्यूज और चमीरा दोनों ने पिछली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला अफगानिस्तान के खिलाफ जून में खेली थी। मैथ्यूज 36 साल के हैं और उन्होंने 221 मैच में छह हजार के करीब रन बनाने के अलावा 120 विकेट भी चटकाए हैं। 

पिछले कुछ समय में हालांकि उन्होंने अधिक गेंदबाजी नहीं की है और विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में ही खेले हैं। दाएं हाथ के 31 साल के तेज गेंदबाज चमीरा ने 44 एकदिवसीय मैच में 50 विकेट चटकाए हैं। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने ‘एक्स' पर लिखा, ‘श्रीलंका क्रिकेट घोषणा करता है कि एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंता चमीरा रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में भारत में टीम से जुड़ेंगे।' 

एसएलसी ने कहा, ‘श्रीलंका क्रिकेट के चयनकर्ताओं ने यह फैसला किया है जिससे कि सुनिश्चित हो सके कि टीम के किसी खिलाड़ी को चोट जैसी आपात स्थिति में वैकल्पिक खिलाड़ी तैयार रहें। इसलिए मैथ्यूज और चमीरा कल टीम से जुड़ेंगे।' श्रीलंका अपना अगला मैच लखनऊ में 21 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगा।