Sports

नई दिल्ली,  रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख के विरोध के 25 वें दिन बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगट और अन्य ने नई दिल्ली में जंतर मंतर से बंगला साहिब गुरुद्वारा तक मार्च किया। बृजभूषण शरण सिंह। एथलीटों के यौन उत्पीड़न के आरोप में डब्ल्यूएफआई प्रमुख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुनिया, साक्षी, विनेश और अन्य सहित पहलवान मार्च में शामिल हुए।


विनेश ने कहा, जंतर मंतर के बाहर विरोध लाने के पहले कदम में, वे "कनॉट प्लेस जाएंगे"

विनेश ने सोमवार को मीडियाकर्मियों से कहा, "हम इस विरोध को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे। हम अंतरराष्ट्रीय ओलंपियन को पत्र लिखेंगे और उन्हें हमारे समर्थन में पत्र लिखने के लिए कहेंगे।"रियो ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक ने भी इस बात पर जोर दिया और कहा कि उन्हें लगता है कि उनका विरोध जंतर-मंतर तक ही सीमित है.
साक्षी मलिक ने मीडिया से कहा, "हम जंतर मंतर से बाहर कदम रखेंगे। हमें लगता है कि हमारा विरोध सीमित हो रहा है। हम चाहते हैं कि हमारा विरोध हर किसी तक पहुंचे क्योंकि यह हमारे देश की महिलाओं की लड़ाई है।"

उधर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को हमीरपुर में पत्रकारों से कहा, ''समिति का गठन किया गया और उनकी चिंताओं को भी सुना गया। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) द्वारा कुश्ती महासंघ। एथलीटों के लिए परीक्षण भी शुरू हो गए हैं। उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है। दिल्ली पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज कर ली है और बयान दर्ज कर रही है। मजिस्ट्रेट भी बयान दर्ज कर रहे हैं। उन्हें हमारे कानून और व्यवस्था पर विश्वास होना चाहिए और अपना विरोध खत्म करना चाहिए।"

इससे पहले 24 अप्रैल को, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय ने घोषणा की कि भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) 45 दिनों के भीतर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) की कार्यकारी समिति के चुनाव कराने के लिए एक तदर्थ समिति का गठन करेगा। इसके गठन के लिए, एथलीटों के चयन और अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए प्रविष्टियां करने सहित शरीर के दिन-प्रतिदिन के मामलों का प्रबंधन करना। नई कार्यकारी समिति के कार्यभार ग्रहण करने तक यह समिति अंतरिम अवधि के लिए कार्य करेगी।

बृजभूषण के खिलाफ अदालत में रिर्पोर्ट दाखिल कि गई,

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को महिला पहलवानों द्वारा डब्ल्यूएफआई प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कथित यौन अपराध के मामले में दायर आवेदन पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल की। अदालत को यह भी बताया गया कि मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।
इस साल की शुरुआत में, प्रमुख पहलवान WFI प्रमुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए आगे आए, जिसके बाद केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने WFI, बृज भूषण शरण के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक 'निरीक्षण समिति' के गठन की घोषणा की। सिंह और कुछ कोच। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहायक सचिव विनोद तोमर को भी प्राथमिकी में आरोपी के रूप में नामित किया गया है।