Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शनिवार को आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में गुजरात टाइट्ंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 7 रनों से मात दी। गुजरात ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना पाई। अंतिम ओवर में लखनऊ को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी, लेकिन इस ओवर में लखनऊ के लगातार चार विकेट गिरे, जिसमें मोहित शर्मा ने कैच आउट करवाकर 2 विकेट हासिल किए, जबकि अन्य दो बल्लेबाज रन आउट हो गए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनिंग करने आए केएल राहुल और काइल मेयर्स ने लखनऊ को अच्छी शुरूआत दिलाई। लखनऊ ने पहला विकेट मायर्स के रूप में 55 रनों पर गिरा, वह 24 रन बनाकर आउट हुए। केएल राहुल अंतिम ओवर में 61 गेंदों में 68 रन बनाकर चलते बने। उनके आउट होने के साथ लखनऊ की जीत की उम्मीदें डगमगा गईं। टीम के अन्य बल्लेबाजों में निकोलस पूरन 1, आयुष बढूनी 8, मार्कस स्टोइनिस 0 और दीपक हुड्डा भी बिना खाता खोले ही प्वेलियन लोट गए। 

इससे पहले गुजरात ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए थे। शुभमन गिल के शून्य पर आउट होने के बाद साहा ने हार्दिक पांड्या के साथ कमान संभाली और 47 रन बनाए। साहा के आउट होने के बाद पांड्या को पहले अभिनव मनोहर (3) और फिर विजय शंकर (10) का साथ मिला। लेकिन ये दोनों ही जल्दी विकेट गंवा बैठे। अंतिम ओवर में पांड्या ने अपना विकेट गंवाया और डेविड मिलर (6) ने भी अपना विकेट गंवा दिया और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नाबाद वापास लौटे। लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।