Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का 54वां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। राजस्थान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने कप्तान इयोन मोर्गन के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से राजस्थान को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में राजस्थान की टीम 60 रनों से मैच गंवा बैठी। राजस्थान को कम रनों पर सिमेटने में पैट कमिंस का अहम योगदान रहा। उन्होंने चार अहम विकेट लिए और राजस्थान को लक्ष्य की ओर जाने से रोक दिया।

इससे पहले कोलकाता की शुरुआत खराब रही। मैच की दूसरी ही गेंद पर राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कोलकाता के ओपनर नितिश राणा को पवेलियन लौटा दिया। नितिश खाता भी नहीं खोल पाए थे। हालांकि इसके बाद शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने कोलकाता की पारी को संभाल लिया। लेकिन पराग शून्य पर ही पवेलियन लौट गए।

PunjabKesari

इसके बाद जोस बटलर ने राहुल तेवतिया के साथ पारी को आगे बढ़ाया। बटलर अच्छे टच में नजर आ रहे थे। उन्होंने 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए। वहीं, राहुल तेवतिया ने एक छोर संभालते हुए 27 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाए। तेवतिया जब पवेलियन लौटे तो राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 105 रन हो गया था। राजस्थान के लिए जीत बेहद मुश्किल हो चुकी थी।

श्रेयस गोपाल ने महत्वपूर्ण 23 रन बनाए लेकिन जोफ्रा 6 तो कार्तिक त्यागी दो रन पर ही आऊट हो गए जिससे श्रेयस को साथ नहीं मिला। राजस्थान ने यह मैच 60 रनों से गंवाया। कोलकाता की गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 34 रन देकर चार विकेट लिए। वहीं, शिवम मावी ने 15 रन देकर दो विकेट लिए। वरुण चक्रवर्ती ने 20 रन देकर दो तो नागरकोटी ने 24 रन देकर एक विकेट लिया।

PunjabKesari

सीजन में अच्छी फॉर्म में चल रहे शुभमन ने एक छोर संभालकर रन बनाने जारी रखे। 8 ओवर होने तक चेन्नई की टीम एक विकेट खोकर 68 रन बना चुकी थी। लेकिन तभी शुभमन अपना धैर्य खो बैठे। राहुल तेवतिया की गेंद पर चौका मारने के बाद वह बटलर को कैच थमा बैठे। शुभमन ने 24 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रन बनाए। बल्लेबाजी के लिए आए सुनील नरेन भी शून्य पर त्रिपाठी की गेंद पर आउट हो गए। 

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन और त्रिपाठी के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाजों ने कोलकाता की पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में त्रिपाठी श्रेयस गोपाल की गेंद पर उथप्पा के हाथों कैच आउट हो गए। त्रिपाठी ने 34 गेंदों पर 39 रन पर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए दिनेश कार्तिक भी शून्य पर आउट तेवतिया की गेंद पर आउट हो गए। 

PunjabKesari

कोलकाता के कप्तान मोर्गन टीम की पारी को तेजी से आगे बढ़ाया। इसमें उनका पूरा साथ ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने दिया। रसल ने अपनी टीम के लिए छोटी लेकिन अहम पारी खेली। रसल ने 11 गेदों पर 25 रन बनाए। इसके बाद मोर्गन ने राजस्थान के गेंदबाजों की खूब धुलाई की और मात्र 35 गेंदों पर 68 रन बनाए। इस पारी के दौरान मोर्गन के बल्ले से 6 बड़े छक्के भी निकले और राजस्थान के सामने 192 रन का विशाल लक्ष्य रखा।   

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। हालांकि पारी की पहली ही गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने छक्का लगाकर मजबूत इरादे दिखाए लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर वह नागरकोटी के हाथों  लपके गए। हालांकि बेन स्टोक्स ने भी तेजी दिखाते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया लेकिन वह भी रन गति तेज करने के चक्कर में 18 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने महज 4 रन बनाए था जब पैट कमिंस की एक गेंद उनके विकेट ले उड़ी।

KKR vs RR, IPL 2020 News, IPL Latest News 2020, IPL 2020 News in Hindi, IPL Update News, IPL News Today, IPL Samachar, Indian Premier League 2020, इंडियन प्रीमियर लीग 2020, आईपीएल 2020, आईपीएल मैच, आईपीएल न्यूज

32 रन पर तीन विकेट गंवाने के  बाद राजस्थान को संजू सैमसन से बड़ी उम्मीदें थीं। लेकिन वह भी बड़ा कमाल नहीं कर पाए। चौथे ही ओवर में वह शिवम मावी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में दिनेश कार्तिक के हाथों लपके गए। संजू ने मात्र एक रन बनाया। पांचवें ही ओवर में जोस बटलर और रियान पराग पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई थी। 

KKR vs RR, IPL 2020 News, IPL Latest News 2020, IPL 2020 News in Hindi, IPL Update News, IPL News Today, IPL Samachar, Indian Premier League 2020, इंडियन प्रीमियर लीग 2020, आईपीएल 2020, आईपीएल मैच, आईपीएल न्यूज

 

प्लेइंग 11

कोलकाता नाईट राईडर्स : शुभमन गिल, नितीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (w), स्टीवन स्मिथ (c), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, वरुण आरोन, कार्तिक त्यागी।
 

.
.
.
.
.