Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अक्तूबर में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमशः चेन्नई तथा बेंगलुरु में होने वाले मैचों के लिए वेन्यू में बदलाव की मांग की थी जिसे ठुकरा दिया गया है। पाकिस्तान के लीजेंड वसीम अकरम ने पीसीबी को इस बात के लिए लताड़ा था। अब एक अन्य क्रिकेटर कामरान अकमल ने पीसीबी को हमला बोला है और पीसीबी की इस हरकत को बेवकूफ करार दिया है। 

भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए आईसीसी ने हाल ही में शेड्यूल जारी किया है। पाकिस्तान ने अभी भी विश्व कप के लिए भारत दौरे के लिए अपनी स्थिति साफ नहीं की है। अकमल ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैचों में वेन्यू बदलने का अनुरोध किया। वह अहमदाबाद में भारत से मुकाबले के लिए भी तैयार नहीं। हालांकि आईसीसी ने उनके इस अनुरोध को ठुकरा दिया जोकि सही फैसला है। अगर पीसीबी ऐसा अनुरोध करता है तो यह गलत है। 

अकमल ने आगे कहा, यह आईसीसी इवेंट है, इसलिए आईसीसी को तय करने दें कि मैच कहां होंगे। अगर आईसीसी वेन्य बदलने की मांग मान लेता तो अन्य बोर्ड भी ऐसी मांग रखते। यह बेवकूफी है मैं समझता हूं। इसी के साथ ही अकमल ने भारत और पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना है। उन्होंने कहा, भारत और पाकिस्तान होम कंडीशन्स में फायदा होगा। वह दोनों इस वर्ल्ड कप के लिए पसंदीदा टीमें हैं और मेरी इच्छा दोनों को फाइनल में एक दूसरे को आमने-सामने देखने की है।