Sports

लंदन (यूके) : इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का मानना है कि लॉर्ड्स में एलेक्स कैरी की जॉनी बेयरस्टो की विवादास्पद स्टंपिंग एशेज के बाकी मैचों को 'प्रभावित' करेगी। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे एशेज टेस्ट के अंतिम दिन 52वें ओवर में एक विवादास्पद क्षण देखने को मिला जब ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने सीधे थ्रो से इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को रन आउट कर दिया। 

10 रन पर बल्लेबाजी कर रहे बेयरस्टो आउट होने से स्तब्ध रह गए क्योंकि उन्हें विकेटकीपर से थ्रो की उम्मीद नहीं थी क्योंकि वह गेंद को डेड समझकर क्रीज से बाहर चले गए थे। कई क्रिकेटरों ने इस आउट होने की आलोचना की और इसे खेल भावना के खिलाफ बताया। घटना पर पलटवार करते हुए मैकुलम ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की कार्रवाई से खेल भावना पर असर पड़ेगा। 

मैक्कुलम ने कहा, 'मुझे लगता है कि इसका इस (खेल भावना) पर असर पड़ेगा, मुझे लगता है कि यह होना ही चाहिए। अंत में उन्होंने एक नाटक किया, उन्हें उसी के साथ रहना होगा। हमने एक अलग नाटक किया होता, लेकिन यही जीवन है।' न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज बाकी तीन टेस्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उनका मानना है कि वे सीरीज में वापसी कर सकते हैं। 

मैकुलम ने आगे कहा, 'हमारा मानना है कि हम अभी भी इस श्रृंखला में वापसी कर सकते हैं और हमारा ध्यान यहीं पर होना चाहिए। मैं जो कहूंगा वह यह है कि वहां (इंग्लैंड का ड्रेसिंग रूम) एक गैल्वेनाइज्ड इकाई है और हमने देखा कप्तान, ब्रॉडी (स्टुअर्ट ब्रॉड) और अंत तक लड़ाई दिखाती है कि टीम के लिए इसका कितना महत्व है। मैकुलम ने आगे कहा, हम अपने घावों को सहलाएंगे और वापस आकर चीजों को सुधारने की कोशिश करेंगे।' 

ऑस्ट्रेलिया 43 रन के अंतर से जीत दर्ज करके श्रृंखला में 2-0 से आगे बढ़ने में सफल रहा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड 6 जुलाई से हेडिंग्ले कार्नेगी में तीसरे टेस्ट में आमने-सामने होंगे।