Sports

नई दिल्ली : एशेज में बेन स्टोक्स की शानदार शतकीय पारी की हर तरफ तारीफ हुई। कई दिग्गज क्रिकेटरों ने उनकी पारी को टेस्ट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक कही। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ऐसे भी एक क्रिकेटर है जिन्हें स्टोक्स की पारी सर्वश्रेष्ठ नहीं लगी। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जैसन गिलेस्पी ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होंने टैस्ट इतिहास की पांच सर्वश्रेष्ठ पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों के नाम शेयर किए हैं।
मजे की बात यह है कि इस लिस्ट में पहले स्थान को रिक्त छोड़कर बाकी चार स्थानों पर विभिन्न क्रिकेटरों के नाम लिखे गए हैं। देखें पोस्ट-

Jason Gillespie take a dig on ben stokes headingley innings

गिलेस्पी के इस ट्विट के बाद ही सोशल मीडिया पर बैठे क्रिकेट फैंस ने जमकर मजे लिए। दरअसल गिलेस्पी के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जडऩे का रिकॉर्ड है। 2006 में बांगलादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में खेले  गए मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने गिलेस्पी को नाइट वॉचमैन के तौर पर मैदान पर भेजा था। लेकिन गिलेस्पी की इस मैच में ऐसी नजर जमी कि वह दोहरा शतक लगाने में कामयाब हो गए। गिलेस्पी ने 425 गेंदों में 26 चौके और 2 छक्कों की मदद से 201 रन बनाए थे। 

वहीं, गिलेस्पी द्वारा पोस्ट शेयर करने पर क्रिकेट फैंस ने जमकर मजे लिए। कइयों ने उन्हें खुद के मुंह मियां मि_ू न बनने की भी सलाह दी तो कइयों को गिलेस्पी का यह अंदाज खूब पसंद आया। 

मैकग्रा ने किया वादा नहीं निभाया था

Jason Gillespie take a dig on ben stokes headingley innings
बता दें कि मैच के बाद जेसन गिलेस्पी ने एक खुलासा कर सबका चौका दिया था। गिलेस्पी ने कहा था कि मैच के दौरान उनके साथी क्रिकेटर ग्लेन मैकग्रा ने कहा था कि अगर वह दोहरा शतक लगाने में कामयाब हो गए तो वह नंगे होकर मैदान पर भागेंगे। मैच खत्म होने पर गिलेस्पी मैकग्रा को अपना वादा पूरा करने के लिए बोलते रहे। वहीं, पवेलियन में खड़े मैकग्रा इस बात पर मुस्कराते हुए दिखे थे।