Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दिल्ली टेस्ट में पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद भारतीय टीम ने वापसी करते हुए 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की। भारतीय स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर कंगारूओं के अपनी फिरकी में उलझा दिया, जिसके बदौलत भारत ने तीसरे ही दिन जीत हासिल की। भारतीय टीम की इस जीत पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है।

रमीज राजा ने विशेषकर भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा की जमकर तारीफ की। अक्षर ने पहली पारी 74 रन बनाकर जहां भारतीय टीम की बल्लेबाजी संभाली थी, वहीं जडेजा ने मैच में कुल 10 विकेट चटकाकर कंगारू बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी थी।

रमीज ने कहा, "अक्षर की पहली पारी निर्णायक पारी थी। उन्होंने मैच के ऐसे समय में अश्विन के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की, जब ऑस्ट्रेलिया भारत को कम स्कोर पर आउट करके बड़ी बढ़त लेने की उम्मीद कर रहा था। ऑस्ट्रेलिया ने आवश्यक मानसिक दृढ़ता का प्रदर्शन नहीं किया। इन सतहों पर पनपने के लिए और उनकी बल्लेबाजी में स्पष्ट रूप से तकनीकी खामियां हैं। स्पिन के खिलाफ उनको बल्लेबाजी में बहुत कुछ सुधार करने होंगे। ऑस्ट्रेलिया ने मैच में गलत शॉट खेले।" 

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया पर्थ या ब्रिस्बेन में उप-महाद्वीप की टीमों के साथ जो करता है, भारत ने दिल्ली में उनके साथ यह किया है। टेबल बदल गए हैं। यह दिखाता है कि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के लिए अच्छी तैयारी नहीं की। टीम इंडिया को उन्हीं की सरजमीं पर हराना असंभव है। भारत में यह स्पिन के खिलाफ एक सामान्य प्रदर्शन था। उन्होंने एक ही सत्र में 9 विकेट गंवाए। जडेजा ने मैच में असाधारण गेंदबाजी की।"

गौरतलब है कि भारत ने पहले दो टेस्ट जीतकर 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 से बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की अब कोशिश रहेगी की अगले दो टेस्ट जीतकर इस सीरीज को किसी तरह ड्रॉ किया जाए। ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज के बाद भारत के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी हिस्सा लेना है।