Sports

नई दिल्ली : पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी के दौरान 'गलत खिलाड़ी' खरीदकर एक बड़ी गलती की। जब तक उन्हें गलती का एहसास हुआ तब तक बोली पूरी हो चुकी थी और नीलामीकर्ता ने बोली उलटने से इनकार कर दिया। बोली अनकैप्ड खिलाड़ी शशांक सिंह पर लगी थी। दरअसल, नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने 32 वर्षीय शशांक के नाम की घोषणा की, जो छत्तीसगढ़ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वह साल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद में थे। पिछले साल नीलामी में वह अनसोल्ड रहे थे लेकिन नई बोली में उन्हें खरीदार मिल गया।

IPL Auction, Punjab Kings, Cricket news, Ipl 2024 auction, Ipl 2024, आईपीएल नीलामी, पंजाब किंग्स, क्रिकेट समाचार, आईपीएल 2024 नीलामी, आईपीएल 2024

 

शशांक का नाम सामने आने पर पीबीकेएस की सह-मालिक जिंटा ने अपनी टीम के बाकी सदस्यों के साथ एक संक्षिप्त चर्चा के बाद मामला उठाया। नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने नियमित प्रक्रिया का पालन किया और अपने हथौड़े से शशांक की फ्रेंचाइजी को बिक्री पर मुहर लगा दी। जब नीलामीकर्ता मल्लिका खिलाड़ियों के अगले सेट की ओर बढ़ी, जिसमें पहला नाम तनय त्यागराजन का था, तो पंजाब किंग्स को अपनी गलती का एहसास हुआ और मालिकों नेस वाडिया और जिंटा ने उन्हें सूचित किया कि उन्होंने गलती से शशांक को कोई अन्य खिलाड़ी समझ लिया है।

 

मल्लिका ने पूछा- ओह! आप खिलाड़ी को नहीं चाहते?। हम शशांक सिंह के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन हथौड़ा नीचे आ गया है। खिलाड़ी नंबर 236 और 237 दोनों आपके पास गए, मुझे लगता है। वाडिया और जिंटा उन्हें नीलामी में फिर से शामिल करने के लिए उत्सुक थे, फिर भी नीलामी के नियम एक बार ऐसी कार्रवाई को रोकते हैं। क्योंकि हथौड़ा चलने पर खरीदारी की पुष्टि  हो जाती है।

 

इसलिए हुई गलतफहमी
दरअसल, पंजाब किंग्स 19 साल के शशांक सिंह की बोली लगाना चाहती थी। लेकिन जब उन्हें बोली के दौरान अहसास हुआ कि यह शशांक सिंह वो नहीं है जिसे वह चाहते थे, तब तक देरी हो चुकी थी।