Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी की बैट के साथ ट्रेनिंग की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिस पर उनके बचपन के दोस्त की स्पोर्ट्स शॉप के नाम का स्टिकर लगा हुआ है। धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए अपनी तैयारी तेज करते हुए नेट्स दिखाई दिए। 

धोनी को नेट्स में एक बल्ले के साथ ट्रेनिंग करते देखा गया जिस पर 'प्राइम स्पोर्ट्स' का स्टिकर लगा हुआ था। सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने तुरंत यह समझ लिया कि यह स्टिकर धोनी का अपने बचपन के दोस्त की खेल के सामान की दुकान को प्रोमोट करने का तरीका था। धोनी ने अकसर अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में अपने बचपन के दोस्तों से मिले समर्थन के बारे में बात की है। उनके एक दोस्त ने उन्हें उनके करियर में पहली बार बैट प्रायोजक दिलाने में मदद की। 2016 की बायोपिक 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में क्रिकेटर के अपने दोस्तों के साथ समीकरण को बड़े पर्दे पर लाया। 

धोनी के नेट्स में उतरने के बाद ऐसा लगता है कि वह पिछले साल सर्जरी के बाद घुटने की चोट की समस्या से पूरी तरह उबर चुके हैं और आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करेंगे। पिछले साल सीएसके को जीत दिलाने के बाद धोनी ने पुष्टि की कि वह कम से कम एक और साल खेलने के लिए लौटेंगे।  

यह पहली बार नहीं है कि एमएस धोनी ने अपने बल्ले पर जगह का इस्तेमाल उन लोगों के लिए किया है जिन्होंने वर्षों से उनकी मदद की है। 2019 विश्व कप के दौरान पूर्व विकेटकीपर ने कई बल्लों के साथ खेला, प्रत्येक पर अलग-अलग ब्रांड का लोगो था। अगस्त 2020 में एमएस धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद ही प्रशंसकों को एहसास हुआ कि धोनी अपने अंतिम टूर्नामेंट में अपने बल्ले के प्रायोजकों को उच्चतम स्तर पर श्रद्धांजलि दे रहे थे। जुलाई 2019 में भारत की विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद धोनी ने कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला, लेकिन उन्होंने 15 अगस्त को ही संन्यास की घोषणा कर दी।