Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) फिल्डिंग में सुस्त थी जिसकी वजह से उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के खिलाफ शनिवार 1 अप्रैल को हार का सामना करना पड़ा। मेगा इवेंट के अपने शुरुआती खेल में 50 रन से हारने के बाद डीसी ने अपने अभियान की निराशाजनक शुरुआत की। 

पोंटिंग ने यह कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि काइल मेयर को जीवनदान देना महंगा पड़ा। जब मेयर्स 14 रन पर खेल रहे थे तो चेतन सकारिया की गेंद पर खलील अहमद ने शॉर्ट फाइन लेग पर एक आसान कैच छोड़ दिया। मेयर्स ने 38 गेंदों पर दो चौकों और सात छक्कों की मदद से 73 रन बनाए। 12वें ओवर में अक्षर पटेल ने उन्हें आउट किया, लेकिन तब तक एलएसजी तीन विकेट पर 100 रन बना चुका था। पोंटिंग भी खुश नहीं थे क्योंकि डीसी ने 16 छक्के लगाए। 

पोंटिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उन्हें जितने रन बनाने चाहिए थे, उससे कहीं ज्यादा रन बनाए। मुझे नहीं लगता कि हमने क्षेत्र में अपनी मदद की। पहले चार ओवरों के बाद हमारा क्षेत्ररक्षण वास्तव में लचर था; कुछ मौके फिसल गए, कुछ मिसफील्ड। एक मौका जो फिसल गया, मेयर्स उसके बाद थोड़ा रन बनाने लगे, जिसने हमें खेल से थोड़ा पीछे कर दिया। 

उन्होंने कहा, 'हमने अपनी गेंदबाजी पारी में 16 छक्के खाए और इससे पता चलता है कि हम अपने प्रदर्शन से चूक गए। जब आप इतने सारे छक्के दे देते हैं, तो अपने आप को खेल में वापस खींचना मुश्किल होता है। मुझे नहीं लगा कि यह 190 प्लस विकेट था। वहां काफी ओस थी, अगर कुछ भी था, विकेट शायद हमारे लिए दूसरी बल्लेबाजी के लिए बेहतर था, इसलिए कुछ कारण हैं कि हम मैच क्यों हारे। 

पोंटिंग ने एलएसजी के तेज गेंदबाज मार्क वुड की भी तारीफ की जिन्होंने 5 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। वुड ने अपनी तीव्र गति से बल्लेबाजों को चकमा दिया और 4-0-14-5 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। पोंटिंग ने कहा, 'वह बकाया था। उसने वैसी ही गेंदबाजी की जैसा हमने सोचा था कि वह गेंदबाजी करेगा। हमें पता था कि वह तेज गेंदबाजी करेगा और स्टंप्स पर अटैक करेगा और उसने अपनी बाउंसर का बखूबी इस्तेमाल किया। वह वर्ल्ड क्लास तेज गेंदबाज हैं। अगर वह फिट रहता है तो आप उसे तेज गेंदबाजी करते देखेंगे।