Sports

नई दिल्ली : मौजूदा आईपीएल 2023 में शानदार फॉर्म के लिए शिखर धवन की तारीफ करते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के कप्तान उदाहरण के तौर पर अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। धवन ने प्रतिस्पर्धी कुल के लिए अपना पक्ष रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, आईपीएल 2023 में अग्रणी रन स्कोरर हैं, जिन्होंने पिछले दो मैचों में बैक-टू-बैक नाबाद पचास से अधिक स्कोर सहित 149.00 की स्ट्राइक रेट से 225 रन बनाए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 86 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 99 रन बनाकर नाबाद रहे। 

कैफ ने कहा, 'पंजाब किंग्स की गेंदबाजी अच्छी है। जिस टीम की गेंदबाजी इकाई अच्छी होती है, उसके पास आईपीएल में शीर्ष चार में रहने का बेहतर मौका होता है। शिखर धवन आईपीएल के खलीफा हैं। वह फॉर्म में हैं और उदाहरण के तौर पर अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। परिस्थितियों ने इस सीजन में उनकी टीम के आगे बढ़ने की संभावना को और बढ़ा दिया है। 

इस बीच जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसके लिए धवन की प्रशंसा करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला डेविड हसी ने भारत के वरिष्ठ क्रिकेटर को सर्वश्रेष्ठ करार दिया। हसी ने कहा, 'पंजाब किंग्स की रणनीति इस आईपीएल में सरल दिखती है यानी शिखर धवन के इर्द-गिर्द बल्लेबाजी करना। धवन ने टूर्नामेंट में अपनी पारी को शानदार तरीके से आगे बढ़ाया है, वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज है।' 

तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ पीबीकेएस चार अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। वे अगला मैच गत चैंपियन गुजरात टाइटंस से 13 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड मोहाली में खेलेंगे।