Sports

नई दिल्ली : भारतीय सॉफ्टबॉल संघ (एसबीएआई) ने सोमवार को 16 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की घोषणा की जो चीन के हांगझोउ में एशियाई खेलों में पदार्पण करेगी। चीन में 23 सितंबर से शुरू हो रहे खेलों में सॉफ्टबॉल पदार्पण करेगा। 

एसबीएआई ने बताया कि टीम, एक स्टैंडबाय और तीन रिजर्व का चयन संभावित खिलाड़ियों की सूची में से ट्रायल के बाद किया गया। दिल्ली में जून जुलाई में दो सप्ताह का कोचिग सह ट्रायल शिविर लगाया गया था। 

भारतीय महिला टीम की एशियाई चैम्पियनशिप में लगातार भागीदारी को देखते हुए सॉफ्टबॉल एशिया ने उसे वाइल्ड कार्ड के जरिये प्रवेश दिया। इसे फरवरी में सॉफ्टबॉल एशिया की कार्यकारी समिति ने मंजूरी दी। 

एसबीएआई अध्यक्ष नीतल नारंग ने कहा, ‘एशियाई खेलों में भारतीय महिला सॉफ्टबॉल टीम के भाग लेने से हमारे खिलाड़ियों को उपमहाद्वीप की सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। इससे खेल की लोकप्रियता भी बढ़ेगी।' 

टीम : ऐश्वर्य रमेश पुरी, ऐश्वर्य सुनील बोडके, मोनाली मानसिंह नातू, स्वप्निल सी वेनाडे, साई अनिल जोशी, अंजलि पल्लीक्कारा, स्टेफी साजी, रिंटा चेरियन, ममता जी, गंगा सोना, ममता मिन्हास, संदीप कौर, कुमारी मनीषा, ईशा, स्वेतासिनी साबर, नित्या मालवी, प्रियंका बघेल (स्टैंडबाय) 
रिजर्व : मनीषा कुमारी, प्रीति वर्मा, चित्रा।