Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : भारतीय टीम टी20 विश्व कप की सफलता का जश्न मनाने के लिए आए प्रशंसकों के सागर को पार कर गई और जश्न की रात को जारी रखने के लिए वानखेड़े स्टेडियम पहुंची। वानखेड़े स्टेडियम में पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों ने विजय परेड के बाद यहां आयोजित कार्यक्रम में ढोल की धुन पर नृत्य किया। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने मरीन ड्राइव से ओपन-टॉप बस परेड की शुरुआत की। प्रशंसक बड़ी संख्या में पहुंचे, भारत की सफलता की धुन पर नृत्य किया और टी20 विश्व कप विजेता टीम के आगमन का जश्न मनाया।

 

 

पूरी परेड के दौरान, खिलाड़ियों को प्रतिष्ठित ट्रॉफी को हवा में ऊंचा उठाते और अपने प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करते देखा गया। प्रशंसकों का प्यार साफ़ तौर पर दिखाई दे रहा था जब उनमें से कुछ पेड़ पर चढ़ गए और बस के उनके पास से गुज़रते ही टीम के लिए उत्साह बढ़ाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला जश्न में शामिल हुए और बस में खिलाड़ियों के साथ भी देखे गए। विराट कोहली, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अपने कंधों पर भारतीय ध्वज लहराया और 13 साल से चले आ रहे आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने वाली जीत का जश्न मनाया।

 


जश्न के दौरान रोहित को राहुल द्रविड़ और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का हाथ हवा में पकड़े देखा गया। टीम इंडिया के पहुंचने से पहले ही मुंबई पर क्रिकेट का बुखार चढ़ गया था, क्योंकि टीम इंडिया की विजय परेड देखने के लिए प्रशंसक पहले से ही बड़ी संख्या में पहुंचे थे। उनकी आंखों में अपने चहेते सितारों की एक झलक पाने की बेताबी थी और पूरी दुनिया मुंबई की सड़कों पर तमाशा देखती रहती है।

 

मुंबई पहुंचने से पहले, भारतीय टीम सुबह-सुबह नई दिल्ली के हवाई अड्डे पर पहुंची। उनके आगमन के बाद, भारतीय खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन ने नाश्ते के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। प्रधान मंत्री के साथ अपनी बैठक के दौरान, नीले रंग के खिलाड़ियों ने बीसीसीआई के प्रतीक के ऊपर दो सितारों वाली एक विशेष जर्सी पहनी थी। सितारों ने दो टी20 विश्व कप जीत का प्रतिनिधित्व किया। जर्सी पर मोटे अक्षरों में 'चैंपियंस' शब्द लिखा हुआ था।