Sports

न्यूयॉर्क : भारतीय मूल के अमेरिकी क्रिकेटर मोनांक पटेल को अमेरिका की वनडे क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। मोनांक सौरभ नेत्रवलकर की जगह पर यह जिम्मेदारी संभालेंगे। सौरभ ने दो महीने पहले टी-20 कप्तानी भी छोड़ दी थी और तब भी उनकी जगह पर मोनांक को टी-20 कप्तानी सौंपी गई थी। अमेरिकी क्रिकेट ने इसकी घोषणा की है, हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया है कि क्या सौरभ स्वेच्छा से पद छोड़ रहे हैं, जैसा कि उनके अक्टूबर में टी-20 कप्तानी छोड़ने के वक्त हुआ था।

PunjabKesari

अमेरिकी क्रिकेट के सूत्रों के मुताबिक विश्व कप लीग दो में लंबे समय तक निराशाजनक प्रदर्शन के बाद चयनकर्ता पिछले कुछ समय से सौरभ की जगह किसी अन्य पर नजर रख रहे थे, इसलिए यह अटकलों का विषय है कि क्या सौरभ ने खुद चयनकर्ताओं को छोटे प्रारूप में अपने कर्तव्यों से मुक्त होने के लिए कहा। सौरभ ने मोनांक को वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद एक बयान में कहा कि मुझे ओमान में क्वालीफाइंग डिवीजन तीन के अनमोल पलों के लिए एक लीडर के रूप में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है। इसके अलावा नामीबिया में ऐतिहासिक वनडे जीत, फ्लोरिडा में काफी डब्ल्यूसीएल मैच जीतना और सुपर 50 टूर्नामेंट में मजबूत टीमों के खिलाफ जीत मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है। यह टीम मेरे दूसरे परिवार की तरह है। हमने जहां से शुरुआत की थी, वहां से हम काफी आगे बढ़ चुके हैं।

पूर्व वनडे कप्तान सौरभ ने कहा कि मैं मुख्य रूप से टीम में एक सीनियर तेज गेंदबाज के रूप में अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं मोनांक और आरोन को अपनी शुभकामनाएं और पूर्ण समर्थन देना चाहता हूं और मुझे विश्वास है कि हम सभी मिलकर इस टीम को एक परिवार के रूप में आगे बढ़ाएंगे। भारत में वनडे विश्व कप 2023 में खेलना हमारा सपना है और हम इसे साकार करने की पूरी कोशिश करेंगे।