Sports

कैंडी : कैंडी उच्च न्यायालय ने मंगलवार को भारतीय नागरिक आकाश पचलोदिया को श्रीलंका में 2024 लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोपों पर दो 2-वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई जिसे 10 साल के लिए निलंबित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग के प्रयास के लिए पचलोदिया द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद उच्च न्यायालय ने 11 मिलियन रुपए का जुर्माना भी लगाया।

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार पचलोदिया ने 2024 लीजेंड्स क्रिकेट ट्रॉफी में पंजाब रॉयल्स के टीम मैनेजर के रूप में काम किया, जो मार्च 2024 में पल्लेकेले में हुई थी। इससे पहले कोलंबो के मुख्य मजिस्ट्रेट की अदालत ने मैच फिक्सिंग के आरोपों के कारण भारतीय क्रिकेट मैनेजर योनी पटेल और आकाश पचलोदिया को देश छोड़ने से रोकने का आदेश जारी किया था। लीजेंड्स क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में संन्यास ले चुके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की सात टीमें शामिल थीं और इसे मार्च में पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया था। 

कैंडी सैम्प आर्मी टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर उपुल थरंगा और पंजाब रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज नील ब्रूम की शिकायत के बाद मजिस्ट्रेट जांच शुरू हुई। दोनों ने आरोप लगाया कि उन पर मैच फिक्सिंग सौदों में शामिल होने के लिए दबाव डाला गया था।