Sports

लंदन : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि अगर विराट कोहली कप्तान होते तो भारत इंग्लैंड से हैदराबाद टेस्ट नहीं हारता, उनका मानना है कि रोहित शर्मा खेल के दौरान पूरी तरह से 'स्विच ऑफ' रहे। 

पहली पारी में 190 रन की बढ़त लेने के बाद मजबूत स्थिति में कोहली के बिना भारत स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में 28 रन की चौंकाने वाली हार से पराज्य हुआ जिससे इंग्लैंड को पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त मिल गई। यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी। कोहली शुरुआती गेम में नहीं खेल पाए और निजी कारणों से विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे। 

वॉन ने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी को बहुत मिस किया। उस हफ्ते विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता।' वॉन ने खेल के दौरान रोहित के नेतृत्व की आलोचना की। उन्होंने कहा, 'रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं। लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह से ऑफ हो गए हैं।' 

वॉन ने पिछले सप्ताह श्रृंखला के शुरूआती मैच के दौरान सक्रिय नहीं रहने के लिए भी रोहित की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था, 'मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी। मुझे लगा कि वह इतना प्रतिक्रियाशील था, मुझे नहीं लगता कि उसने अपने क्षेत्र में बदलाव किया था या अपनी गेंदबाजी में बदलाव के साथ सक्रिय था। वॉन ने अपने कॉलम में लिखा था, 'और उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था।' 

कोहली ने 2022 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान काफी अच्छे प्रदर्शन के बाद कप्तानी छोड़ दी थी जिसके दौरान टीम ने विश्व नंबर 1 आईसीसी रैंकिंग हासिल की थी।