Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने साउथ अफ्रीका दाैरे के लिए वनडे मैचों की 16 सदस्यी भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। चंडीगढ़ की रहने वाली 20 वर्षीय तानिया भाटिया को चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर सुषमा वर्मा के विकल्प के दाैर पर पहली बार भारतीय महिला टीम में शामिल किया है। टीम की कमान एक बार फिर दिग्गज ख़िलाड़ी मिताली राज के हाथों में होगी।

तानिया के अलावा मुंबई की रहने वाली 17 वर्षीय जेमिमाह रोड्रिग्स को भी टीम में पहली बार जगह मिली है। रोड्रिग्स ने हाल ही में हुए अंतर्राज्य महिला अंडर 19 एकदिवसीय कप में मुंबई के लिए 202 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। महिला क्रिकेट में वह दूसरी ऐसी ख़िलाड़ी बनी, जिन्होंने अंडर 19 क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ा। इससे पहले यह कारनामा मौजूदा भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने किया था। 

भारतीय टीम फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मुकाबला 5, दूसरा 7 और तीसरा मुकाबला 10 फरवरी को होगा। इसके बाद पांच टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी, जिसके लिए टीम का ऐलान बाद में होगा।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम-
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, जेमिमाह रोड्रिग्स, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मेश्रम, पूजा वस्त्राकर, वेदा कृष्णामूर्ति और तानिया भाटिया।