Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार दूसरी हार के बाद भारतीय टीम की खूब आलोचना हो रही है। खासकर क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ-साथ फैंस भारतीय टीम के नेतृत्व ढांचे पर कई सवाल खड़े कर रहे हैं। विराट कोहली के सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली, लेकिन इस दौरान रोहित शर्मा का बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा, जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करन पड़ा है। 

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सलमान बट्ट ने भी रोहित शर्मा के नेतृत्व पर निशाना साधा है और उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के कप्तानी छोड़ते ही भारतीय टीम का प्रदर्शन पहले से खराब हो गया है। अपने यूट्यूब चैनल पर बट्ट ने डब्लयूटीसी फाइनल के बाद रोहित द्वारा फाइनल मैच की शेड्यूलिंग पर टिप्पणियों की आलोचना की। बट्ट ने कहा, '' भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पूछा कि डब्लयूटीसी का फाइनल जून में ही क्यों होता है।"

बट्ट ने कहा, "इसके बजाय भारत को प्राथमिकताओं के बारे में बात करनी चाहिए थी। डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला अगर भारत की प्राथमिकता थी तो उनकी टीम को 20 दिन पहले आईपीएल खत्म कर देना चाहिए था और फिर उन्हें काउंटी टीमों के खिलाफ कुछ अभ्यास मैच खेलने चाहिए थे और फाइनल से 15 दिन पहले ही टीम इंग्लैंड में भेज देनी चाहिए थी।"

PunjabKesari

सलमान बट्ट का मानना है कि टेस्ट फॉर्मेट में एमएस धोनी के बाद जब विराट कोहली ने टीम की कमान संभाली थी तो भारत को शानदार प्रदर्शन रहा, लेकिन रोहित के कप्तान बनने से टीम का प्रदर्शन नीचे की ओर चला गया।

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में एक प्रभावशाली रिकॉर्ड है। हालांकि, कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद यह सब डाउनहिल (नीचे की ओर) हो गया है। तब से भारत के लिए चीजें स्थिर नहीं रही हैं। भारतीय टीम भारत में बिना कप्तान के भी जीत हासिल कर लेती और कोई भी कर सकता है। कप्तानी का आकलन तभी करें जब टीम विदेश में खेल रही हो।"