Sports

इपोह (मलेशिया): अभी तक एक भी जीत दर्ज नहीं करने वाली भारतीय टीम को कल अजलन शाह कप हाकी टूर्नामेंट के अहम मैच में फार्म में चल रही विश्व चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करना है। भारतीय टीम को पहले मैच में ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना से हार का मुंह देखना पड़ा और दूसरे मैच में उसने इंग्लैंड से 1-1 से ड्रा खेला जिससे वह छह टीमों के टूर्नामेंट में महज एक अंक से चौथे स्थान पर बनी हुई है। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम दो मुकाबलों में दो जीत से तालिका में शीर्ष पर है। उसने इंग्लैंड को 4-1 से जबकि मेजबान मलेशिया को 3-1 से मात दी।

भारत को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो कल हार उसकी उम्मीदों को करारा झटका दे सकती है। आॅस्ट्रेलिया ने अभी तक मजबूत टीम उतारी है और उसके खिलाड़ी शानदार फार्म में हैं जबकि भारत की टीम सरदार सिंह की अगुवाई में अनुभवी खिलाडिय़ों के बिना यहां खेलने आई है। शुरूआती दो मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन लचर ही रहा, जिसमें उसने कई मौके गंवाए। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में तो उसने कम से कम नौ पेनल्टी कार्नर गंवाए। लेकिन अगर सोर्ड मारिने की टीम कल कूकाबूरा टीम को हराने की उम्मीद लगाती है तो उसे गोल करने के मौके गंवाने से बचना होगा, विशेषकर आस्ट्रेलिया जैसी आक्रामक टीम के खिलाफ।

कप्तान सरदार को भी नियमित साथी खिलाडिय़ों की अनुपस्थिति में अपने खेल में सुधार कर युवाओं को प्रेरित करना होगा। सरदार के लिए यह टूर्नामेंट फायदेमंद और नुकसानदायी दोनों साबित हो सकता है। उन्हें आगामी बड़े टूर्नामेंट से पहले बेहतर प्रदर्शन दिखाना होगा क्योंकि सामान्य प्रदर्शन उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को समाप्त कर सकता है, विशेषकर टीम प्रबंधन युवाओं को तरजीह दे रहा है। भारत को अंतिम दो राउंड रोबिन मुकाबलों में सात मार्च को मेजबान मलेशिया से और नौ मार्च को आयरलैंड से भिडऩा है। दिन के अन्य मैचों में इंग्लैंड की टीम आयरलैंड से जबकि अर्जेंटीना घरेलू टीम से भिड़ेगी।

.
.
.
.
.