Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एशिया कप 2023 में कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच हाई-वोल्टेज संघर्ष से पहले टीम इंडिया पर मीडिया के माध्यम से पड़ने वाले दबाव के बारे में खुलकर बात की। विशेष रूप से टीम इंडिया अपने अभियान के शुरुआती मैच में पाकिस्तान से2 सितंबर को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेगी। 

मैच से पहले पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर ने अपनी राष्ट्रीय टीम पर 'अनावश्यक' दबाव बनाने के लिए भारतीय मीडिया पर तीखा हमला बोला। उन्होंने प्रतिद्वंद्वियों के बीच एशिया कप 2022 सुपर फोर मैच से पहले की एक घटना को याद किया, जिसमें मीडिया ने खेल को प्रचारित करने में काफी भूमिका निभाई थी जिसकी उन्हें प्रतियोगिता में बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी। 

शोएब अख्तर ने कहा, 'ज्यादातर भारत इसलिए नहीं हारता क्योंकि उनके पास प्रतिभा की कमी है, वे अपने ही मीडिया से मिलने वाले दबाव के कारण हारते हैं। और मैं हमेशा भारतीय मीडिया से यह कहता हूं कि टीम को कुछ सम्मान दें और उनकी कुछ ढीलें कम करें। इतना दबाव बनाने की जरूरत क्यों है, मैं इसे समझता हूं क्योंकि हम अंदरूनी लोग हैं लेकिन आखिरकार ऐसा करना गलत है।' 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'पिछले साल मैं दुबई में था, मैं भारतीय स्थानीय चैनलों के लिए एक शो कर रहा था, उन्होंने सब कुछ नीला रंग दिया, उन्होंने स्टेडियम खरीद लिया। साथ ही वे एक बात भी कर रहे थे- 'टीम इंडिया पाकिस्तान को कुचल देगी।' इतना दबाव कौन बनाता है? जब आप हमें कमज़ोर बना देते हैं, तो हमारे (पाकिस्तान के पास) खोने के लिए कुछ नहीं होता, क्योंकि कोई दबाव ही नहीं होता। इसलिए, हम जो करेंगे वह यह है कि हम वहां जाएंगे और जीतेंगे।' 

विशेष रूप से पाकिस्तान एशिया कप 2022 के सुपर फोर में मेन इन ब्लू के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच विकेट से जीतकर विजयी हुआ। पाकिस्तान ने अपने पहले एशिया कप मैच में नेपाल पर 238 रनों से दबदबा बनाते हुए प्रतियोगिता जीत ली। इस बीच टीम इंडिया शनिवार के ब्लॉकबस्टर मुकाबले में बाबर आजम की पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करना चाहेगी। हालांकि पाकिस्तान के लिए एक और जीत उन्हें एसीसी इवेंट के सुपर फोर में अपनी जगह पक्की करने में मदद करेगी।