Sports

पल्लेकेले : भारत के खिलाफ शनिवार को होने वाले पहले टी20 से पहले श्रीलंका के नवनियुक्त कप्तान चरित असलांका ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी मैदान पर अपना 100 फीसदी प्रदर्शन दें और सीरीज जीतें। भारत और श्रीलंका तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे और उसके बाद इतने ही वनडे मैच खेलेंगे। असलांका ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि उनकी टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और टीम के कप्तान के रूप में, उन्होंने उन्हें मैदान पर खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की आजादी दी है।

असलांका ने कहा कि मैं वास्तव में अपने खिलाड़ियों से 100% हासिल करना चाहता हूं और उनके लिए सकारात्मक माहौल बनाना चाहता हूं। हमारे पास बहुत सारे प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि उनसे अधिकतम लाभ लेना और उन्हें मैच जिताना है। हमने उन्हें स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए कहा है और जब हमने उन्हें योजना दी है, तो बिना किसी डर के उन्हें क्रियान्वित करने के लिए जाएं। एक कप्तान के रूप में आप मुझसे यही उम्मीद कर सकते हैं।


हाल ही में समाप्त हुए सीज़न में अपनी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) फ्रेंचाइजी जाफना किंग्स को खिताब दिलाने के बाद ऑलराउंडर को लगता है कि यह देश का प्रमुख टी20 टूर्नामेंट है और शीर्ष प्रदर्शन करने वालों को देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया जाना चाहिए।
असलांका ने कहा कि यदि आप एलपीएल को देखें तो यह नंबर 1 टूर्नामेंट है, हमें इस तरह के निर्णय लेने होंगे। घरेलू टी20 से हटकर एलपीएल बहुत उच्च स्तर पर है। एक कप्तान के रूप में मुझे लगता है कि यदि आप एलपीएल में प्रदर्शन करते हैं तो आपको ऐसा करना चाहिए। राष्ट्रीय टीम में खेलने का अच्छा मौका मिलेगा।

प्लेइंग 11 पर असलांका ने कहा कि टीम में 4 सलामी बल्लेबाज हैं और जैसा कि मैं सोच रहा हूं कि उनमें से तीन शीर्ष तीन में जगह बनाएंगे। उनमें से एक को बाहर होना होगा। चाहे वह अपने स्कूल रिचमंड कॉलेज, श्रीलंका अंडर-19, या हाल ही में एलपीएल जीतना हो, असलांका आयु-समूह स्तर से ही कप्तान रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके नेतृत्व दृष्टिकोण की नींव मानव-प्रबंधन है।

असलांका ने कहा कि अंडर-15 स्तर से मैंने टीमों की कप्तानी की है और तब से बहुत बदलाव आया है। मैं अपनी टीम के सदस्यों से भी यही कहता हूं - हम उसी स्थान पर नहीं रह सकते जहां हम हमेशा से थे। दिन-ब-दिन, आपको सुधार करना होगा और इसी तरह आप एक अच्छे खिलाड़ी या अच्छे कप्तान बनेंगे। मैंने कई कप्तानों के साथ खेला है, और मैंने उनके कई अच्छे गुणों को अपनी कप्तानी और अपने जीवन में आत्मसात करने की कोशिश की है।