Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम ने रविवार (9 अक्टूबर) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में दूसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबका 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। एक नजर मौसम पर डालते हैं कि दिल्ली में कल मौसम कैसा रहेगा और इससे मैच पर क्या प्रभाव होगा।

 

कैसा रहेगा मौसम

रिपोर्ट के अनुसार, टॉस के समय (दोपहर 1:00 बजे) बारिश की 51% संभावना है। बारिश का खतरा शाम छह बजे तक खिलाड़ियों और अधिकारियों को परेशान करता रहेगा। शाम 6:00 बजे के बाद ही मौसम साफ होने की भविष्यवाणी है। बुधवार को बारिश होने की संभावना है और गुरुवार से मौसम साफ हो जाएगा। प्रशंसकों और खिलाड़ियों को उम्मीद होगी कि मंगलवार को भी मौसम साफ रहे और अरुण जेटली स्टेडियम में पूरे 100 ओवर का मैच खेला जाए। 

 

पिछले दो वनडे मैच 

दक्षिण अफ्रीका ने पहला मुकाबला महज 9 रन के अंतर से जीता था। 250 रनों के लक्ष्य को पोस्ट करने के बाद वे भारत को लक्ष्य का पीछा करने से रोकने में सफल रहे। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन ने अपनी अर्धशतकीय पारियों के साथ पीछा करने के दौरान भारत की पारी का नेतृत्व किया, लेकिन उनके प्रयास व्यर्थ गए। 

दूसरे मैच में रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्कराम के अर्धशतकों ने दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करते हुए 278 रन बनाने में मदद की। इसके जवाब में ईशान किशन ने 84 गेंदों में 93 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें सात बड़े छक्के और चार चौके शामिल थे। वहीं श्रेयस अय्यर ने 111 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली जिसने भारत को एक व्यापक जीत दिलाई। 

तीन मैचों की श्रृंखला के अंतिम वनडे मैच के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने टी20 विश्व कप अभियान की तैयारी शुरू करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। इस प्रकार श्रृंखला को जीत के साथ समाप्त करने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वहीं, युवा चेहरों से भरी भारतीय टीम जीत की लय जारी रखना चाहेगी।