Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और पाकिस्तान के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 का सुपर 4 मैच बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण रिजर्व डे तक पहुंच चुका है। मैच दोपहर 3 बजे फिर से शुरू होगा। जहां तक मौसम का सवाल है तो रात भी बारिश हुई और आज भी स्थिति कुछ अच्छी नहीं है। 

भारत ने टॉस हारने के बाद रोहित शर्मा (56) और शुभमन गिल (58) की अर्धशतकीय पारियों के बाद विराट कोहली और केएल राहुल की बदौलत 147/2 का स्कोर बनाया। रोहित और शुभमन खराब शार्ट के कारण कैच आउट हो गए जबकि बारिश के ना रूकने के कारण कोहली और राहुल को वापस खेलने का मौका नहीं मिला, दोनों क्रमशः 8 तथा 17 के स्कोर के साथ नाबाद लौटे। 

PunjabKesari

मौसम पर एक नजर

कोलंबो में सुबह बारिश हुई है। वहीं मैच 3 बजे शुरू होगा लेकिन शाम 4 बजे तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि यह खुशी की बात नहीं है क्योंकि वहां से स्थिति काफी गंभीर दिख रही है। 90 प्रतिशत से अधिक नमी रहने की उम्मीद है और रविवार की तुलना में बारिश की अधिक संभावना है। 

सुबह

तापमान : 30 डिग्री सेल्सियस
गरज के साथ बादल छाए रहेंगे
हवा : 39 किमी/घंटा
वर्षा की संभावना: 100%
वर्षा : 29.1 मिमी
बादल : 95%
बारिश के घंटे : 6 

दोपहर

तापमान : 30 डिग्री सेल्सियस
गरज के साथ बादल छाए रहेंगे
हवा : 39 किमी/घंटा
नमी : 81%
वर्षा की संभावना : 97%
वर्षा : 17.9 मिमी
बादल : 99% 

PunjabKesari

शाम 

तापमान: 25 डिग्री सेल्सियस
बादल छाए रहेंगे तथा बारिश और आंधी की संभावना
हवा : 33 किमी/घंटा
नमी : 90%
वर्षा की संभावना : 80%
वर्षा: 7.4 मिमी
बादल : 100%

इस स्तर पर यह स्पष्ट नहीं है कि अगर दोपहर 3 बजे खेल फिर से शुरू नहीं हुआ तो भारत ओवर खोना शुरू कर देगा या नहीं। एक आरक्षित दिन मूल रूप से कार्यक्रम का हिस्सा नहीं था और पल्लेलेके में भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले ग्रुप स्टेज मैच के एक पारी के पूरा होने के बाद पिछले सप्ताहांत में रद्द हो जाने के बाद इसे शामिल किया गया था। 

PunjabKesari

भारत के लिए होगी मुश्किल 

मैच के रिजर्व दिन में पहुंचने के साथ अगर 50 ओवर का खेल सोमवार को पूरा हो जाता है, तो इससे भारत के लिए चीजें मुश्किल हो जाएंगी। रोहित शर्मा एंड कंपनी को मंगलवार को अपने दूसरे सुपर 4 मैच में श्रीलंका से भिड़ना है और अगर वे पूरे 50 ओवर का मुकाबला खेलते हैं, तो उनके गेंदबाजों के पास उबरने के लिए बहुत कम समय होगा। जसप्रीत बुमराह लंबी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और इन परिस्थितियों में लगातार मैच खेलना थका देने वाला हो सकता है, खासकर अगर बारिश दूर रहती है।

उन परिस्थितियों में भारत को बदलाव करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है जो विश्व कप की तैयारी के लिए आदर्श से बहुत दूर है क्योंकि वे सभी मैचों में अपनी पूरी ताकत वाली एकादश को आगे रखना चाहते हैं। इससे मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा के आने का रास्ता खुल सकता है ताकि बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले तीसरे सुपर 4 मैच से पहले बुमराह और मोहम्मद सिराज को पर्याप्त आराम मिल सके।