Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जोकि कुछ हद तक सही साबित होता नजर आया। लेकिन कप्तान विराट कोहली की 77 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 157 रन का लक्ष्य दिया जिसे इंग्लैंड टीम ने बटलर की अर्धशतक की बदौलत 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

PunjabKesari

लक्ष्य का पीछा करने आई इंग्लैंड की टीम को जॉस बटलर और जेसन रॉय की जोड़ी ने तेज शुरूआत दी। लेकिन चहल ने रॉय को 9 रन पर आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद डेविड मलान और बटलर के बीच साझेदारी हुई और इन दोनों ने टीम के स्कोर को तेजी से आगे ले गए। मलान को वाशिंगटन सुंदर ने 18 रन पर आउट कर पवैलियन भेजा। इसके बाद बेयरस्टो और बटलर ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। बटलर ने भारत के खिलाफ 83 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। वहीं बेयरस्टो ने बटलर का अच्छा साथ निभाया और 40 रन की बहुमूल्य पारी खेली।

Cricket

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए आई इंग्लैंड की टीम ने भारत को शुरूआती झटके दिए। इस मैच में केएल राहुल एक बार फिर शून्य पर आउट हुए। इसके बाद मार्क वुड ने रोहित शर्मा 15 रन पर आउट को टीम को दूसरी सफलता दिलाई। पहले मैच के हीरो ईशान किशन 4 रन पर क्रिस जोर्डन ने आउट किया और भारत ने पावरप्ले के दौरान ही अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए। इसके ऋषभ पंत तालमेल की कमी के कारण 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। अय्यर भी 9 रन बनाकर आउट हो गए।

लेकिन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक छोर पर खड़े रहे और टीम के लिए रन जोड़ते रहे। विराट को हार्दिक पंड्या का अच्छा साथ मिला और दोनों टीम के स्कोर को 156 तक ले गए। विराट ने इस मैच में 46 गेंदों पर नाबाद 77 रन की पारी खेली जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल थे। वहीं हार्दिक पंड्या 15 गेंदों पर 17 रन बनाकर क्रिस जोर्डन की आखिरी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ दो ही गेंदबाजों को सफलता मिल पाई। इस मैच में मार्क वुड ने 3 और क्रिस जोर्डन ने 2 विकेट अपने नाम की। 

प्लेइंग 11 

भारत : इशान किशन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल 

इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड