Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी। मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में होगा। हरभजन का मानना है कि सूर्यकुमार यादव डेब्यू कर सकते हैं। सूर्यकुमार सीमित ओवरों के विस्फोटक खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके पास 79 प्रथम श्रेणी मैच खेलने का अनुभव भी है जिसमें उन्होंने 5549 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 28 अर्धशतक शामिल हैं।

केएल राहुल को किया बाहर

सूर्यकुमार के अलावा, हरभजन ने केएस भरत को भी नागपुर में डेब्यू के लिए चुना। हरभजन को लगा कि भरत को ऋषभ पंत की जगह आजमाना चाहिए। हरभजन ने अपनी प्लेइंग इलेवन से केएल राहुल को भी बाहर कर दिया। रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल नागपुर टेस्ट के लिए हरभजन के तीन स्पिनर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने वाले कुलदीप यादव को नहीं चुना।

PunjabKesari

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज आगामी टेस्ट मैच के लिए हरभजन द्वारा चुने गए दो तेज गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा शुभमन गिल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की है, जिनका 2023 में अब तक का शानदार सफर रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए हरभजन सिंह की संभावित XI-
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज