Sports

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम से संजू सैमसन को बाहर किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अगर वह सैमसन की जगह होते तो बहुत निराशा होती। भारत ने विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव जैसे सितारे पहले दो मैचों में शामिल नहीं होंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टीम की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पठान ने ट्विटर पर लिखा, 'अगर मैं अभी संजू सैमसन की जगह होता, तो मुझे बहुत निराशा होती...' हैरानी की बात यह है कि तिलक वर्मा और रुतुराज गायकवाड़ को सैमसन पर तरजीह दी गई। वर्मा ने हाल ही में अपना वनडे डेब्यू किया, बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप 2023 सुपर 4 गेम में सिर्फ पांच रन पर आउट हो गए। इस बीच गायकवाड़ इस महीने के अंत में चीन के हांगझू में होने वाले 19वें एशियाई खेलों में दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। 

सैमसन को पहले ही विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था, और हाल ही में संपन्न एशिया कप 2023 के लिए रिजर्व के रूप में नामित किया गया था। 28 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक 13 वनडे मैचों में 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में 41 गेंदों में से 51 रन बनाए थे। सैमसन ने भारतीय टीम में एक बहुमुखी बल्लेबाज के रूप में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित की है, लेकिन उन्हें लगातार चमकने का मौका नहीं दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम : 

केएल राहुल (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रिसिध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम (17 सदस्य) : 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल (फिटनेस मूल्यांकन के अधीन), रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर।