Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट में इंग्लैंड के 'बैजबॉल' दृष्टिकोण ने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली पारी 393 रनों के साथ घोषित करते हुए बहुत साहस दिखाया जबकि गेंद के साथ उन्होंने अच्छी तरह से सेट उस्मान ख्वाजा को वापस पवेलियन भेजने में सामरिक प्रतिभा दिखाई। घरेलू टीम को अंततः पहली पारी में सात रन की बढ़त मिली और पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन के अनुसार अगर इंग्लैंड 250 रन या उससे अधिक का लक्ष्य निर्धारित करने में कामयाब होता है तो वे पहले मैच में जीत सकते हैं। 

वॉन ने कहा, 'मैं इंग्लैंड के साथ जाऊंगा। नाथन लायन में एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी के खिलाफ यह बैजबॉल दृष्टिकोण है। अहम यह है कि इंग्लैंड को लायन को कैसे खेलना है। अगर वे 250 से अधिक स्कोर बनाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत कठिन होगा। 

डेविड वार्नर और मारनस लाबुशाने को आउट करने के लिए ब्रॉड की दोहरी मार के बाद ऑस्ट्रेलिया जबरदस्त दबाव में था। खासतौर पर तब जब स्टीव स्मिथ भी पवेलियन लौट गए। हालांकि उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड और एलेक्स कैरी ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में वापस करवाई। लेकिन तीसरे दिन इंग्लिश तेज गेंदबाजों ने दम दिखाया और अंततः मेहमान टीम 386 रन पर ढेर कर दिया। 

वॉन ने तेज गेंदबाजों की सराहना की क्योंकि उनका मानना है कि ब्रॉड, एंडरसन और रॉबिन्सन ने एजबेस्टन में विशेष काम किया। उन्होंने कहा, 'ब्रॉड, एंडरसन और रॉबिन्सन ने इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला दिया है। आज सुबह एक समय ऐसा था जब ऑस्ट्रेलिया 50-60 रन की बढ़त के करीब पहुंच चुका था।'