Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी ने वर्ष 2023 की पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की अगुवाई में इस टेस्ट टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है जबकि पूरी टीम में केवल दो भारतीय खिलाड़ियों को नामित किया गया है। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023 विजेता कप्तान को खिलाड़ियों के एक मजबूत दल का नेतृत्व करने के लिए चुना गया है जिसमें पांच ऑस्ट्रेलियाई सुपरस्टारों का दबदबा है। कमिंस के साथ डब्ल्यूटीसी फाइनल में शतक लगाने वाले ट्रैविस हेड, सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, विकेटकीपर एलेक्स कैरी और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को सूची में शामि किया गया है। 

सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 2023 में 1,000 टेस्ट रन पूरे करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं जो 52.60 की औसत और तीन शतकों के साथ 1,210 रन के साथ लगातार दूसरे वर्ष टेस्ट टीम में आए। ट्रैविस हेड, डब्ल्यूटीसी फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच और विकेटकीपर एलेक्स कैरी टीम में नामित अन्य ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी हैं। 

आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में नंबर 1 गेंदबाज, भारत के स्पिनर आर अश्विन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट, जो ख्वाजा और हेड के साथ आईसीसी पुरुष टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार की दौड़ में हैं, टीम में शामिल हैं। इंग्लैंड और भारत के पास रवींद्र जडेजा और स्टुअर्ट ब्रॉड के चयन के साथ दो-दो खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने ख्वाजा के साथ शीर्ष क्रम में साझेदारी की, न्यूजीलैंड के स्टार केन विलियमसन ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी स्थान का दावा किया।

2023 के लिए आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, केन विलियमसन, जो रूट, ट्रैविस हेड, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, मिशेल स्टार्क, स्टुअर्ट ब्रॉड।