Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि वह जब क्रिकेट में नए थे तो उन्हें भारतीय दिग्गज सचिन तेदुलकर के बारे में नहीं पता था। अख्तर का कहना है कि वो एक ऐसा समय था जिस दौरान मैं अपनी दुनिया में मस्त था। मुझे नहीं पता था कि बाहर क्या-क्या है। मैंने जब टीम में जगह बनाई तो सकलैन मुश्ताक ने मुझे सचिन के बारे में बताया। साथ ही बताया- इस बल्लेबाज से उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल आ सकती है। 

शोएब अख्तर ने कहा- सकलैन मुश्ताक ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनकी उपलब्धियों के बारे में बताया था। मैं उन्हें नहीं जानता था। मैं तो अपनी ही दुनिया में खो चुका था। इसलिए मुझे कुछ नहीं पता था। मैं बस केवल इतना जानता था कि मैं क्या करने वाला हूं और बल्लेबाज क्या सोच रहा है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेले, दर्शक उत्साह से भरे रहते थे। अख्तर पहली बार सचिन के खिलाफ टेस्ट मैच में खेले थे जिसमें वह भारतीय दिग्गज को आऊट करने में सफल हो गए थे। लेकिन 2003 के विश्व कप में सचिन ने शोएब की गेंदों पर लगातार रन बनाकर अपना पलड़ा भारी कर लिया था। 

भारत और पाकिस्तान एक बार फिर से आमने-सामने होने को तैयार है। एशिया कप 2022 में पहला ही मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच है। भारत की तरह पाकिस्तान की टीम भी फाइनल प्लेइंग-11 बनाने को लेकर जूझती दिखाई दे रही है। पाकिस्तान ने टीम में शोएब मलिक और हसन अली को जगह  नहीं दी है जिसके चलते वह आलोचनाएं झेल रहे हैं। हालांकि कप्तान बाबर आजम अपनी टीम की परफार्मेंस से संतुष्ट हंै।

.
.
.
.
.