Sports

खेल डैस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव का विकेट गिरते ही जब टीम इंडिया के लिए जीत मुश्किल लग रही थी तब रिंकू सिंह ने संयम का परिचय दिया और धीरे धीरे स्कोर आगे बढ़ाते हुए टीम को 2 विकेट से जीत दिला दी। रिंकू ने चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए जिसके कारण वह काफी सराहे गए। फैंस ने कहा कि वह टीम इंडिया के नए फिनिशर हो सकते हैं।

अलीगढ़ के रहने वाले रिंकू ने अभी तक 6 टी20 मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्व किया है और 97.00 की औसत और 194 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाए हैं। उन्होंने भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के दौरान कहा कि मैं तैयार हूँ। मैं भविष्य के मैचों के बारे में नहीं सोचता। अगर मुझे मौका मिला तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। चाहे खेल का कोई भी प्रारूप हो, मैं अपना सौ प्रतिशत दूंगा।

रिंकू ने कहा कि वैश्विक टूर्नामेंट में खेलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात होगी। मैं टीम इंडिया और इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खेलने वाला अलीगढ़ का एकमात्र क्रिकेटर हूं। विश्व कप टीम का हिस्सा बनना मेरा सपना है। मुझे नहीं पता कि अगर मेरा नाम विश्व कप टीम में आएगा तो मैं कैसे प्रतिक्रिया दूंगा। मैं उस दिन का इंतजार करूंगा और उस लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं।