Sports

राजकोट : भारत में एक से अधिक बार प्रवेश की मंजूरी वाले वीजा की कमी के कारण इंग्लैंड के स्पिनर रेहान अहमद को एयरपोर्ट से बाहर निकले में विलंब हुआ लेकिन टीम के उनके साथ क्रिकेटर ओली पोप को उम्मीद है कि यह मसला जल्द ही सुलझ जाएगा। इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की श्रृंखला में तीसरे टेस्ट के लिए सोमवार को यहां पहुंची। 

इंग्लैंड के खिलाड़ी विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट के बाद 10 दिनों के विस्तारित ब्रेक पर अबुधाबी चले गए थे। टीम सोमवार को जब यहां के हीरासर हवाई अड्डे से बाहर निकल रही थी तब रेहान को रोक लिया गया क्योंकि उनके पास केवल एकल-प्रवेश वीजा था। स्थानीय आव्रजन अधिकारी ने इस 19 वर्षीय के खिलाड़ी को दो दिन का अंतरिम वीजा जारी किया, जिससे शहर में उनका प्रवेश सुनिश्चित हो सके। 

पोप ने मंगलवार को उम्मीद जतायी कि यह मामला जल्दी सुलझ जायेगा। उन्होंने कहा, ‘उम्मीद है कि इसे एक या दो दिनों में सुलझा लिया जायेगा।'' रेहान ने पहले टेस्ट में दो जबकि दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट लिए थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भारतीय अधिकारियों को रेहान के कागजात में कुछ विसंगतियां मिली हैं और वे इसे हल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। 

ईसीबी के हवाले से कहा गया, ‘भारत लौटने पर हमें सलाह दी गई कि रेहान अहमद के वीजा के कागजों में विसंगति है।' उन्होंने कहा, ‘राजकोट हवाई अड्डे पर स्थानीय अधिकारी मददगार थे, जिससे रेहान को अस्थायी वीजा पर प्रवेश मिल सका। आने वाले दिनों में इसे हल किया जाएगा।' इस बयान में कहा गया, ‘वह तीसरे टेस्ट से पहले बाकी टीम के साथ अभ्यास करना जारी रखेंगे।'