Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि आखिर क्यों उन्होंने पाकिस्तानी फैंस को जानवर कहा था। गिब्स ने सोशल मीडिया पर एक यूजर के सवालों का जवाब देते हुए इस बात का खुलासा किया कि पाकिस्तानी फैंस ने उनके बच्चे और पत्नी को परेशान किया था जिसा कारण उन्होंने उन फैंस को जानवर कहा था। 

गिब्स ने ट्विटर पर प्रश्न उत्तर का एक सेशन रखा था। इस दौरान एक यूजर ने उनके सवाल पूछा कि 2007 में आप पर नस्लभेदी टिप्पणी के लिए तीन मैचों का बैन लगा दिया गया था क्या बताएंगे कि आपने कौन सा कमेंट किया था। इसका जवाब देते हुए गिब्स ने लिखा कि उन्होंने मेरे बेटे और उसकी मां को खिलाड़ियों को देखने वाले क्षेत्र के सामने अपनी सीटों से बाहर कर दिया जिस कारण मैनें उन उपद्रवी पाकिस्तानी फैंस को जानवर कहा था। 

गौर हो कि पाकिस्तान टीम 2007 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई थी। इस दौरान एक टैस्ट मैच में दौरान गिब्स ने पाकिस्तानी फैंस को जानवर कह दिया था जिसके बाद आईसीसी ने गिब्स पर कार्रवाई करते हुए 3 मैचों का बैन लगा दिया था। गिब्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 90 टैस्ट, 248 वनडे और 23 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 6167, 8094 और 400 रन बनाएं हैं। गिब्स को 438 रन का रिकॉर्ड रन चेज के लिए जाना जाता है जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रन की पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।